Aaj Ka Rashifal: करियर और बिजनेस के मामले में बढिया रहेगा शुक्रवार, इन जातकों पर बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2188767

Aaj Ka Rashifal: करियर और बिजनेस के मामले में बढिया रहेगा शुक्रवार, इन जातकों पर बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा

Aaj Ka 2024 Rashifal 5 April: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 अप्रैल, दिन शुक्रवार है.  

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 5 April: 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 April 2024, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में काम ठीक चलेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.  सर्वाइकल की परेशानी है तो है तो आपको  दर्द बहुत अधिक परेशान कर सकता है. खुदरा बिजनेस करने वालों को लाभ होगा. धन लाभ होगा.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस में आज नुकसान की आशंका है, सावधान रहें. युवा वर्ग अपने करियर पर फोकस रखें. ऑफिस में दिन तनाव भरा रह सकता है. सेहत नरम रहेगी,पेट की बीमारियां भी शुरू हो सकती हैं. परिवार के साथ समय गुजारें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. नौकरी और कामकाज भी ठीक जलेगा. आज पूरा दिन काम में व्यस्त रहेंगे. सेहत ठीक रहेगा. महिलाओं को आज किचन में सावधान रहने की जरुरत है. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में आज किसी भी बात में जल्दबाजी नहीं करें, काम बिगड़ सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं. व्यापारी विभाग को किसी पार्टी से कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है.

सिंह राशि: सिंह जातकों के लिए शुक्रवार का दिन ठीक रहेगा. बिजनेस में लाभ होगा. शाम को परिवार के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. ठंडी चीजें खाने से  बचें, बीमार हो सकते हैं. किसी को आज पैसे उधार देने से बचें, फंस सकते हैं. लव लाइफ ठीक है.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आप प्रेम प्रसंग में हैं तो आप अपने मन की बात अपने साथी को बता सकते हैं. ऑफिस में आपके विरोधी कुछ साजिश रख सकते हैं, अपने काम से मतलब रखें. सेहत का ध्यान रखें, योगासन और व्यायाम अवश्य करें. छोटे व्यापारियों को लाभ होगा.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए दिन कुछ तनाव भरा रह सकता है. आज नौकरी में कुछ दिक्कतें आ सकती है. विद्यार्थियों की बात करें तो विज्ञान के विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट और प्रैक्टिकल विषयों पर बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. छोटे बच्चों को चोट लग सकती है, ध्यान रखें.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आपकी सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं.  व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिल सकता है. अच्छे संपर्क से सही आपको बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. आज किसी बात पर आपके घर का माहौल कुछ तनावपूर्ण हो सकता है.

धनु राशि: धनु राशि के लोगों के लिए शुक्रवार का दिन निम्न से मध्यम रहेगा. आज परिवार में सब ठीक-ठाक रहेगा.  व्यापारियों के लिए कोई डील होते-होते रुक सकती है. सेहत का ध्यान रखें, गैस की समस्या बहुत अधिक परेशान कर सकती हैं इसीलिए आप बाहर का खाना खाने से बचें. ऑफिस में कोई  जिम्मेदारी मिल सकती है.

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए दिन कुछ कुछ तनाव भरा रह सकता है.  लाइफ पार्टनर के साथ किसी बात पर मतभेद हो सकता है. सेहत में पैरों का दर्द परेशान कर सकता है. कुंवारों के लिए रिश्ते आ सकते हैं. संतान की तरफ से सुखी रहेंगे.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए शुक्रवार ठीक ठाक जाएगा. छोटे व्यापारियों को लाभ हो सकता है. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी. आज ऑफिस में आपकी बहुत अधिक तारीफ भी हो सकती है. युवा वर्ग आज अपने गुस्से पर काबू रखें, झगड़ा हो सकता है. सेहत के लिए मेडिटेशन का सहारा अवश्य लें.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए 5 अप्रैल का दिन हल्का रहेगा.  टेक्निकल डिपार्टमेंट से जुड़ा हुआ कोई कार्य करते हैं, आज  कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आज कहीं पर अकेले सफर करने से बचें,बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.   परिवार में शांति का माहौल रहेगा.

Grahan 2024: चंद्र ग्रहण के साए में होली, 15 दिन के अंदर लगेगा सूर्य ग्रहण, पलटी मारेगी इन तीन राशियों की किस्‍मत

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news