Aaj Ka Rashiifal: वृष समेत इन 2 राशियों के जातकों को प्रेम के लिए करना होगा संघर्ष, पढ़ें आज का पूरा राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2104509

Aaj Ka Rashiifal: वृष समेत इन 2 राशियों के जातकों को प्रेम के लिए करना होगा संघर्ष, पढ़ें आज का पूरा राशिफल

Aaj Ka Rashifal 10 February 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 फरवरी, दिन रविवार है.

 

Dainik Rashifal (फाइल फोटो)
Aaj Ka Rashifal 11 February​ 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 फरवरी 2024, दिन रविवार है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.
 
मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)- आज कोई भी जोखिम उठाने से बचें. प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी काम को बाकी के भरोसे न छोड़ेंगे. साझेदारी से काम लें. आत्मविश्वास बढ़ेगा. पैतृक संपत्ति संबंधित मामले निपट जाएंगे. आज रुके काम में भी सफलता मिलती दिख रही है. कुछ नए प्रयास रंग लाएंगे. महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल हो पाएंगे. 
 
वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)- आज भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा. आध्यात्म के प्रति रुचि रहेगी. परिवार के सदस्यों का प्यार मिलेगा. इष्ट मित्रों के सहयोग से बड़ी समस्या का हल निकाल पाएंगे. बड़ों का सहयोग मिलेगा. काम के सिलसिले में आज बाहर जाना पड़ सकता है. नया व्यापारिक काम शुरू करना हो तो आज कर सकते हैं. 
 
मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)- आज आलस्य को त्याग दें. अपने कार्य योजनाओं में आगे बढ़ें. वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लेंगे. किसी पुरानी गलती से सीखें. नए-नए मार्ग खुलेंगे. अपने खर्चों को लेकर सावधान रहें. धन कटौती करने की जरूरत है. अपने आवश्यक काम को जरूर पूरा करें. आवश्यक काम समय से पूरा कर लें.  
 
कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)- आज रुके काम को पूरा करने के लिए दिन अच्छा रहेगा. कारोबार में तेजी आने से धन लाभ होगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को अनदेखा न करें. अनजान लोगों से दूरी बनाएं.  घर को रेनोवेट करें. सुविधाओं की कुछ वस्तुओं पर धन खर्च होगा. काम के प्रति जो भी निर्णय लेंगे वो लाभकारी होंगें. 
 
सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)- आज का दिन कामकाज के मामले में अच्छा बीतने वाला है. आज काम में अच्छा मुकाम हासिल होगा. सेवा क्षेत्र से जुड़े मामले गति पकड़ेंगे. सूझबूझ से काम करेंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों की कोशिश पूरी होगी. बॉस की बातों को आज ध्यान से सुनना होगा. स्थायित्व की भावना को आज बल मिलेगा.  
 
कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)- आज कला व कौशल में सुधार देख पाएंगे. नई रिसर्च के प्रति आपकी पूरी रुचि रहेगी. पारिवारिक समस्याएं दूर होंगी. आप वरिष्ठ सदस्यों से बात कर पाएंगे. परिवार में सबसे छोटे सदस्य की भी सलाह आपको समस्याओं से उबार सकता है. जीवन साथी के साथ समय बिताने से प्यार बढ़ेंगा. 
 
तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)- आज का दिन सामान्य भरा रह सकता है. गृहस्थ जीवन में चल रही परेशानी से आपको छुटकारा मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें. पुरानी इच्छा पूरी हो सकती है. कर्ज काफी हद तक उतारने में कामयाब होंगे. कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं. परिजनों के साथ सुखद पल व्यतीत होंगे. 
 
वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)- आज आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी. उन्नति की राह खुलेगी. कार्यक्षेत्र में  वरिष्ठ सदस्य सहयोग करेंगे. छोटे बच्चों के लिए उपहार लेकर आ सकते हैं. निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी. इस दिन आप अपने खर्चों पर काबू रखें. भविष्य की योजनाओं पर अभी ध्यान देना आपके लिए सही होगा. 
 
धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)- आज का दिन रिश्तों में मजबूती ले आया है. धन-धान्य में वृद्धि होगी. बिजनेस पार्टनर आपको धोखा देगा, बचके रहें. पैसों के लेन देन में आज सतर्कता बरतने की जरूरत है. पारिवारिक माहौल को खुशनुमा बनाने के लिए उपहार ला सकते हैं. नया काम अगर शुरू करना है तो दिन शुभ है. 
 
मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)- आज का दिन महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होने का है. काम में पूरी रुचि रहेगी. आप अपने रहन-सहन पर ध्यान देंगे. किसी पुराने काम को लेकर समस्या बढ़ सकती है. आज जरूरतमंदों को अगर मदद करेंगे तो भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होगा. दिन का दूसरा भाग उतार-चढ़ाव पूर्ण रह सकता है.
 
कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)- आज  करियर के लिहाज से थोड़ा कमजोर महसूस करेंगे. परिजनों का साथ बना रहेगा. दोस्तों को लेकर समस्या हो सकती है. खर्चों पर नियंत्रण रखें. बजट बनाकर चलना बेहतर होगा. पुराने मित्र से अपने मन की बात करें और बैर को खत्म करें. कार चलाने से बचें. माता के स्वास्थ्य बिगड़ने के भी आसार हैं. 
 
मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)- आज का दिन सावधानी बरतने का है. लेन-देन के मामलों में सावधान रहें. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने के लिए आज आपको समय निकलना होगा. संपत्ति की हानि होने से बचने के लिए जरूरी है कि सतर्कता बरतें. व्यवसाय में अगर पार्टनरशिप करने का मन बना रहे हैं तो इस सोच वो वहीं रोक दें. धोखा मिल सकता है.

Trending news