Cancer Yearly Health Horoscope 2024: साल 2024 में सेहत के मामले में चकाचक रहेंगे कर्क राशि के लोग, शनि थोड़ा सा करेंगे परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2016638

Cancer Yearly Health Horoscope 2024: साल 2024 में सेहत के मामले में चकाचक रहेंगे कर्क राशि के लोग, शनि थोड़ा सा करेंगे परेशान

Cancer Horoscope Prediction 2024: कर्क राशि के जातकों का नए साल में स्वास्थ्य थोड़ा बिगड़ सकता है. हालांकि स्वास्थ्य मामूली तौर पर ही बिगड़ सकता है. पूरे साल शनि पूजा अवश्य करें.

Cancer Yearly Health Horoscope 2024: साल 2024 में सेहत के मामले में चकाचक रहेंगे कर्क राशि के लोग, शनि थोड़ा सा करेंगे परेशान

Cancer Horoscope Prediction 2024: साल 2024 कैसा रहेगा ये हर कोई जानना चाहता ही होगा. नया साल आने को है और इस बार 2024 को राशियों के लिए बहुत खास माना जा रहा है. नए साल में कई बड़े बदलाव हर एक राशि के जातक के जीवन में देखने को मिलेंगे. हर राशि के जातक  प्यार, फाइनेंस, करियर-कारोबार, शिक्षा और सेहत के बारे में जानने के लिए उत्सुक होंगे. आइए हम इस लेख के जरिए आपकी इस चिंता को दूर करते हैं. आज हम आपको कर्क राशि की सेहत के बाते में बताते हैं कि इनके लिए नया साल कैसा रहेगा.

Gemini Yearly Health Rashifal 2024: साल 2024 में मिथुन राशि के सेहत रहेगी नरम-गरम, आपकी लापरवाही देगी बीमारियों को मौका

कर्क राशि
कर्क राशि के लोग बहुत इमोशनल होते हैं और दूसरों के जीवन से बहुत मतलब रखते हैं. इन जातकों अपने जन्म स्थान से काफी लगाव होता है. लेकिन चंद्रमा की वजह से इन्हें स्थान परिवर्तन करते रहना पड़ता है.  इनकी स्वभाव में दृढ़ता होती है.  इनकी मनःस्थिति परिवर्तनशील होती है.

राशि स्वामी -चन्द्रमा
राशि नामाक्षर -ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो
आराध्य -श्री शिव जी
भाग्यशाली रंग -सफेद, पीला 
राशि अनुकूल वार-सोमवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार

Aries Yearly Health Rashifal 2024: साल 2024 में कैसा रहेगी मेष राशि के सेहत, पढ़ लें राशिफल वरना बीमारियां करेंगी परेशान

कर्क राशि 2024 स्वास्थ (Cancer 2024 For Health)

सांस की समस्या कर सकती है थोड़ा परेशान
कर्क राशि के जातकों का साल 2024 सेहत की दृष्टि से मिश्रित फलदायी रहेगा. शीत जनित रोग और सांस का रोग थोड़ा परेशान कर सकता है. भगवान शिव की उपासना करिए और शुभ मुहूर्त और शिववार को देखते हुए कुशोदकर से रुद्राभिषेक कराएं, ऐसा करने से स्वास्थ्य लाभ होगा. मोती धारण करना आपके लिए अच्छा रहेगा. 

किसी गंभीर बीमारी का योग नहीं
कर्क राशि के जातकों का नए साल में सेहत थोड़ा बिगड़ सकती है. दरअसल  कर्क राशि पर पूरे साल शनि की छाया रहेगी जिसके कारण शनि (शनि को मजबूत करने के उपाय) बीच-बीच में सेहत पर असर डालेंगे. हालांकि स्वास्थ्य मामूली तौर पर ही बिगड़ सकता है. किसी गंभीर बीमारी के होने का कोई योग नहीं है. ये जातक पूरे साल शनिदेव की पूजा अवश्य करें.

मानसिक रूप से होंगे परेशान
इस वर्ष राशि से अष्टम भाव में शनि का गोचर आपको मानसिक रूप से कष्ट देते रहेंगे. राहु की दृष्टि राशि पर होने समय-समय पर मानसिक शांति प्रभावित होती रहेगी. अष्टम भाव का शनि कभी-कभी मौसम जनित बीमारियों से परेशान भी कर सकता है. अप्रैल माह तक गुरु ग्रह का गोचर दशम स्थान में होने से आपकी सेहत को अनुकूलता प्रदान करेगा. अप्रैल के बाद स्वास्थ्य पर विशेष देना चाहिए. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Neechbhang And Mahadhan Rajyog: 2024 में महाधन और नीचभंग राजयोग, इन 3 राशियों का शुरू हो जाएगा गोल्डन टाइम, बरसेगा पैसा

Kark Love Rashifal 2024: कर्क राशि के लिए रोमांटिक रहेगा साल 2024, लव लाइफ में राहु-केतु पैदा कर सकते हैं दिक्कत

 

 

Trending news