Budhwar Ke Upay: बुधवार को घर पर लगाएं ये पौधा, धन से जुड़ी समस्याएं हो जाएंगी दूर
Advertisement

Budhwar Ke Upay: बुधवार को घर पर लगाएं ये पौधा, धन से जुड़ी समस्याएं हो जाएंगी दूर

Budhwar Ke Upay: बुधवार का दिन प्रथम पूज्य गणेश जी को समर्पित होता है. बुधवार को कुछ सरल उपाय करने से आप गणपति को प्रसन्न कर सकते हैं. उनके आशीर्वाद से आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी.    

Buddhwar Ke Upay

Budhwar Ke Upay: आज 6 सितंबर दिन बुधवार है. हिंदू धर्म में बुधवार का विशेष महत्व होता है. यह दिन पार्वती पुत्र गणेश (Lord Ganesh) को समर्पित होता है. इस दिन गणपति की पूजा-अर्चना की जाती है. हिंदू धर्म में मान्यता है कि गणेश जी के बिना कोई भी शुभ कार्य सफल नहीं होता. उनके आशीर्वाद से भक्तों को हर प्रकार के कष्टों से मुक्ति मिल जाती है. ऐसे में बुधवार के दिन आप भी कुछ  उपाय कर गणपति बप्पा को प्रसन्न कर सकते हैं. आइये जानते हैं बुधवार को किए जाने वाले उपाय...

बुधवार को करें ये उपाय 
बुधवार को "ॐ गं गणपतये नमः" मंत्र का जाप करें. मान्यता है कि इस उपाय से बुद्धि का विकास होता है और ज्ञान की प्राप्ति होती है. 
बुधवार को हरी मूंग या फिर हरे रंग के वस्त्र का दान करें. इस उपाय से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. 
बुधवार के दिन शमी का पौधा लगाएं. गणेश जी को शमी का पौधा बहुत प्रिय है. ऐसे में बुधवार को शमी का पौधा लगाने से घर में धन-धान्य की कमी नहीं रहती.  
इस दिन गणपति को घी, गुड़ का भोग लगाएं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इस उपाय से गणेश जी बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं. इससे आर्थिक समस्याएं समाप्त हो जाती हैं. 
बुधवार के दिन सौंफ खाकर घर  से निकलें. इससे आप जिस कार्य के लिए घर से निकलेंगे वह जरूर पूर्ण हो जाएंगे. 

कुंडली में बुध ग्रह मजबूत करने के उपाय 
आंवले या बेल पत्थर के पेड़ लगाएं
हरा साबुत मूंग भिगाकर कबूतरों को डालें. 
छोटे बच्चों को खेल-खिलौने या मिठाई बांटें
बुधवार के दिन पीपल पर सफेद झंडा लगाएं. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

जया किशोरी से जानिए श्रीकृष्ण को क्यों लगाया जाता है 56 भोग? बेहद दिलचप्स है वजह 

Janmashtami 2023 Wishes: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर अपनों को भेजें ये खास शुभकामना संदेश, साथ मिलकर मनाएं जश्न
 

Trending news