Dog Astrology: काले कुत्ते के साथ है आपके किस्‍मत का कनेक्‍शन, इन अचूक उपायों से मौत को भी मात दे सकते हैं
Advertisement

Dog Astrology: काले कुत्ते के साथ है आपके किस्‍मत का कनेक्‍शन, इन अचूक उपायों से मौत को भी मात दे सकते हैं

Dog Astrology: बेजुबान जानवरों, पक्षियों को अगर खाना खिलाया जाए तो इससे उनका तो पेट भर जाता है लेकिन आपको भी बहुत पुण्‍य मिलता है. आपके सारे पाप नष्‍ट होने लगते हैं. इसी तरह काले कुत्‍ते को रोटी खिलाने के भी कई लाभ होते हैं. 

 

Shani Dev
Kale Kutte Ke Upay in Hindi: हिंदू धर्म में प्रकृति में मौजूद सभी जीव जंतुओं का सम्मान किया जाता है. हर एक प्राणी का अपना महत्व है. पेड़-पौधे, पशु-पक्षी, जानवर का भी बहुत महत्व बताया गया है. पूजा-पाठ, पर्व-उत्‍सव में इनसे जुड़े कई उपाय भी किए जाते हैं. कई बार तो इनकी पूजा करके इनका आशीर्वाद भी लिया जाता है. यहां तक काले कुत्ते से जुड़े कुछ उपाय करके व्‍यक्ति अपने जीवन की परेशानियों को पल भर में दूर कर सकता है. आइए काले कुत्ते से जुड़े कुछ टोटकों और उपायों के बारे में जानते हैं. 
 
शनि दोष को दूर करने का उपाय 
शनि दोष को दूर करने के लिए काले कुत्‍ते को रोटी खिलाने के बारे में बताया गया है. काले कुत्‍ते को रोटी खिलाएं और उसकी खूब सेवा करें, इससे काल भैरव प्रसन्‍न होंगे और आकस्मिक मृत्यु टलेगी. काला कुत्ता काल भैरव की भी सवारी है. काले कुत्‍ते से जीवन पर क्या शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ता है आइए जानें. 
 
कालसर्प दोष
काले कुत्‍ते को अगर रोटी खिलाएं तो इससे कई लाभ होते हैं. विशेषकर अगर कालसर्प दोष को दूर करना है तो काला कुत्‍ता पालें, उसे रोटी खिलाएं, इससे लाभ ही लाभ होगा. यह उपाय कालसर्प दोष और उससे खड़ी होने वाली समस्याओं को दूर करता है.   
 
संतान सुख 
संतान सुख के लिए काले कुत्‍ते से जुड़े कुछ बहुत प्रभावी उपाय कर सकते हैं. संतान प्राप्ति में परेशानी आ रही है, संतान का स्वास्थ्य ठीक नही रहता है या संतान से जुड़ी और कोई समस्या है तो काला कुत्‍ता पालना लाभकारी हो सकता है. 
 
 शनि दोष (Kale Kutte Ka Mahatva)
सरसों के तेल से चुपड़ी रोटी काले कुत्ते को खिलाने तो शनि दोष दूर होता है. काला कुत्ता घर में पालें तो शनि और केतु ग्रह शांत होते हैं. काले रंग का कुत्ता पालने से घर में कोई भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है. घर को बुरी नजर भी नहीं लगती है.

Horoscope Today: मेष, कर्क, कुंभ राशि के जातकों को मिल सकता है धोखा, जानें सभी राशियों का राशिफल 

Gold Silver Price: सोना-चांदी की कीमत हुई फिकी, जानें यूपी में मेटल के जारी नए दाम 

Uttarkashi Tunnel: टनल से इस तरीके से बाहर आएंगे मजदूर, देखिए NDRF की ये तरकीब

Trending news