According Astrology: सपने में सांप देखने का क्या होता है संकेत, जानें विपत्ति आएगी या मिलेगी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1752423

According Astrology: सपने में सांप देखने का क्या होता है संकेत, जानें विपत्ति आएगी या मिलेगी खुशखबरी

According Swapna Shastra: बहुत से लोगों को सपनों में सांप दिखाई देते हैं. सपने में सांप दिखने के शुभ और अशुभ दोनों तरह के संकेत होते हैं. यह परिस्थितियों पर निर्भर करता है कि आपको सपने में सांप किस जगह और स्थिति में दिखा. 

Swapna shashtra (File Photo)

According Swapna Shastra: सपनों में सांप दिखाई देने के कई कारण होते है, बहुत से लोग सपने में सांप देख कर डर जाते हैं तो कुछ लोग इसको शिवजी का आशीर्वाद समझते हैं. सपने में सांप दिखने के शुभ और अशुभ दोनों तरह के संकेत होते हैं. स्वप्न शास्त्र में हर सपने का अर्थ बताया गया है. कई बार कुछ लोग सांप को खुद के पीछे भागते हुए देखते होंगे तो कई बार लगता है जैसे सांप काट रहा है. कई बार मरा हुआ सांप और कभी कभी जोड़े में दिखाई देने वाले सांप हमें चिंता में डाल देते हैं.  इस लेख में आप जानेंगे सांप को देखने के अलग अलग कारण क्या हैं.

काल सर्प दोष - अगर किसी की कुंडली में काल सर्प दोष होता है और उस पर राहु केतु की दशा चल रही हो तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे समय में सांप के सपने अधिक दिखाई देने लगते हैं.  कुछ लोग यह भी मानते हैं यदि सपने में सांप केवल शांत रूप से लेता हुआ दिखाई दे तो यह शिवजी की कृपा बने रहने का संकेत है. 

ये भी पढ़ेंMasturbating Effects: हस्तमैथुन करने के फायदे या नुकसान?, इस लत से छुटकारा पाना क्यों जरूरी है

सपने में सांप को मार देना - अगर आप सपने में सांप को मार डालते हैं तो इसका मतलब है कि जल्दी ही आप अपने शत्रुओं को पराजित कर लेंगे और उनके बनाये हुए सब षड़यंत्र असफल हो जाएंगे. 

सांप का झुंड देखना- अगर आपको सपने में सांपों का झुंड या कई सारे सांप एक साथ दिखाई देते हैं तो  आपको सतर्क होने की जरुरत है क्योंकि ऐसे सपने को अशुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि आपके शत्रु एकजुट होकर आपको नुकसान पहुंचाने की योजना बना रहे हैं.  ऐसे सपने जीवन में आने वाली परेशानियों के संकेत होते हैं. 
मरा हुआ सांप देखना- सपने में मरा हुआ सांप देखने का अर्थ है कि कुंडली में राहु दोष चल रहा है. इस तरह के सपने देखने के बाद आपको  राहु दोष निवारण के लिए उपाय करने चाहिए. आपन दान देकर भी राहु दोष कम कर सकते हैं. 
सांप का काटना- अगर आपको सपने में सांप काट देता है तो इसे बहुत अशुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आने वाले समय में आप किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं. आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखने का समय है.

Trending news