According To Astrology: ये पशु वास्तु दोष और पितृदोष से बचाता है, खुशहाल रहने के लिए करें ये उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1858890

According To Astrology: ये पशु वास्तु दोष और पितृदोष से बचाता है, खुशहाल रहने के लिए करें ये उपाय

According To Astrology: जब कुंडली में ग्रह नक्षत्रों की दशा खराब हो तो जीवन में कई मुश्किलें आती हैं. वास्तु दोष और पितृदोष में व्यक्ति के जीवन को कठिन बना देता है. लेकिन इस पशु की सेवा करके आप इससे मुक्ति पा सकते हैं. जानें पूजन विधि और सरल उपाय. 

 

vastu tips

Pitra Dosh And Vastu Dosh: हमारे जीवन में पालतू पशुओं का विशेष महत्त्व है. लेकिन सनातन धर्म के अनुसार कुछ पशु पक्षियों को विशेष दर्जा प्राप्त है. ऐसा ही एक पशु को गाय, गाय को हिन्दू धर्म में माता कहकर सम्बोधित किया जाता है. पद्मपुराण और कूर्मपुराण में कहा गया है कि गाय को कभी भी लाँघकर नहीं जाना चाहिये. गाय को लांघने से कभी भी जीवन में सफलता नहीं मिलती.  गाय का दान महादान है. गाय का पंचामृत और पंचगव्य पापों से मुक्ति देता है. गाय के विषय अनेक धर्म ग्रन्धों और पुराणों में लिखा गया है. गाय हमारे जीवन को कैसे खुशहाल बनाती है, यहाँ पढ़ें. 

ग्रहों की दशा नहीं पहुंचाएगी नुकसान 
अगर किसी की जन्मपत्री यानि कुंडली में सूर्य नीच राशि तुला पर हो या अशुभ स्थिति में हो तो ऐसे व्यक्ति को गाय की खूब सेवा करनी चाहिए. केतु के द्वारा परेशानियाँ आ रही हों तो भी गाय की पूजा करनी चाहिये. इससे सभी ग्रहदोष समाप्त होंगे. इसके अलावा अगर किसी की कुंडली में शुक्र अपनी नीचराशि कन्या पर हो,या शुक्र अशुभ भाव (6,8,12)-में स्थित हो तो रोज सुबह एक ताजी रोटी बनाकर गाय को खिलाएं. रोटी सफेद रंग की गाय को खिलाने से शुक्र का कुदोष समाप्त हो जाता है.

ये खबर बहुत जरूरी है- shir Krishna Ji Ki Aarti: कृष्ण जन्माष्टमी पर पढ़ें ये आरती, जानें आरती से क्या फल मिलता है?

गाय से वास्तुदोष होगा दूर 
जिस जगह पर आप अपने घर, फैक्ट्री या दुकान का निर्माण करने जा रहे हैं वहाँ पर बछड़े वाली गाय को लाकर बाँधा जाए तो वहाँ सभी वास्तु दोषों का निवारण हो जाता है, भविष्य में उस घर में रहने वाले लोगों को कभी भी वास्तु दोष के कारण नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा. इसके अलावा जब तक भी निर्माण का काम होता रहेगा आपको कहीं भी आर्थिक संकट से नहीं गुजरना पड़ेगा. अपने आप पैसों का जुगाड़ होता रहेगा.  

जीवन में खुशहाली के लिए करें गाय से जुड़े ये टोटके 
कूर्मपुराण के अनुसार किसी भी इंटरव्यू, उच्च अधिकारी से भेंट और परीक्षा लिये जाते समय गाय के रँभाने की आवाज कान में पड़ना शुभ है. जरूर सफलता मिलती है.  संतान प्राप्ति के लिये गाय की सेवा अच्छा उपाय कहा गया है. अगर किसी यात्रा पर जाते समय रास्ते में गौमाता आती हुई दिखायी दें तो उन्हें अपने दाहिने तरफ से जाने देना चाहिये, यात्रा सफल होती है.  अगर बुरे सपने परेशान करते हैं तो रात को गायमाता का नाम लेकर सोएं.  हस्तरेखा में आयु वाली रेखा टूटी हुई हो तो गाय घी का सेवन करें साथ ही गाय की पूजा करें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Krishna Janmashtami 2023: कारागार में बनी पोशाक पहनेंगे कन्हैया, जन्माष्टमी पर बांके बिहारी को निहारते रह जाएंगे

Trending news