Aaj Ka Rashifal 20 December 2023: कुंभ समेत ये जातक धन जुटाने में रहेंगे सफल रहेंगे, शाम को मिलेगी गुड न्यूज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2018446

Aaj Ka Rashifal 20 December 2023: कुंभ समेत ये जातक धन जुटाने में रहेंगे सफल रहेंगे, शाम को मिलेगी गुड न्यूज

Aaj Ka Rashifal 20 December 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 दिसंबर, दिन बुधवार है..

 

 

Aaj Ka Rashifal 20 December 2023: कुंभ समेत ये जातक धन जुटाने में रहेंगे सफल रहेंगे, शाम को मिलेगी गुड न्यूज

Aaj Ka Rashifal 20 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 दिसंबर, दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा. बिजनेस ठीक चलेगा.  युवा जातकों के लिए बुधवार का दिन अच्छा रहेगा. परिवार में किसी बात पर बहस हो सकती है. पति-पत्नी कहीं घूमने जाएंगे. सेहत का ध्यान रखें. 

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन निम्न से मध्यम रहेगा.  नौकरी ठीक ठाक रहेगी.  सेहत का ख्याल रखें, बीमार हो सकते हैं. आज किसी की मदद कर सकते हैं. छात्रों के लिए आज मेहनत का दिन है, सफल जरूर होंगे.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन सही है. नौकरी में दिन ठीक रहेगा, व्यस्त रहेंगे. आज कारोबार के लिए कोई लोन अप्लाई कर सकते हैं. शाम को थकान हो सकती है. शाम को दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे.  छात्र के लिए दिन ठीक है.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. शाम को बिजी रहेंगे , जिससे थकान होगी. समाज में सम्मान मिलेगा. बिजनेस में लाभ होगा. सेहत का ध्यान रखें, मौसमी बीमारी हो सकती है. लव लाइफ में तनाव हो सकता है.

सिंह राशि: बुधवार का दिन निम्न से मध्यम रहेगा. ऑफिस में आज नई जिम्मेदारियां मिलेंगी. व्यापार में कुछ नुकसान हो सकता है. शाम को दोस्तों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं. फैमिली में सब ठीक रहेगा. लव लाइफ ठीक है.

सिंह राशि के जातक आज अपने गुस्से पर काबू रखें. शाम को हनुमान चालीसा का पाठ करें. आज दोस्तों के साथ थोड़ी सी अनबन हो सकती है.  सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. किसी के साथ झगड़ा नहीं करें, बात बढ़ सकती है.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा.कारोबार करने वाले थोड़ा सा सावधान रहें. किसी बड़ी डील से पहले अच्छे से सोचें विचारें. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. आज छात्र कहीं बाहर जा सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें खासकर पित्त प्रधान रोग वाले जातक. लव लाइफ थोड़ी सी नरम रहेगी.

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस में लाभ होगा और नौकरी वालों का दिन अच्छा गुजरेगा. पैतृक व्यवसाय की तरफ बढ़ सकते हैं. मां की सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकती है.    युवा जातक आज तनाव में रह सकते हैं.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. किसी के साथ विवाद में पड़ने से बचें. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. छात्रों का बाहर जाना हो सकता है.  आज दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

धनु राशि:धनु राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. रुपये पैसे के मामले में सावधानी बरतें.  नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. छात्रों के लिए दिन ठीक है. आज धर्म के कार्यों में शामिल हो सकते हैं.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए बुधवार का दिन ठीक रहेगा. नौकरी और बिजनेस ठीक चलेगा.  कहीं पर पैसे का निवेश करने से बचें. मकर राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. घर में माहौल ठीक रहेगा. सेहत को लेकर सावधान रहें, बीमार हो सकते हैं. युवा जातकोंअपने लक्ष्य को पाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करें.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज कार्यस्थल पर काम का दबाव रहेगा. आज धन लाभ हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें. किसी पर गुस्सा नहीं करें,बात बढ़ सकती है. शाम को दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे. 

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. नौकरी में परेशानी हो सकती है. अटके काम पूरे हो सकते हैं. छात्र आज मेहनत करेंगे. महिलाएं खरीदारी करने जा सकती है. आज किसी को उधार देने से बचें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Trending news