Aaj Ka Rashifal 1st january 2024: इन चार राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा नए साल का पहला दिन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2037441

Aaj Ka Rashifal 1st january 2024: इन चार राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा नए साल का पहला दिन

Aaj Ka Rashifal 1st january 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 जनवरी, दिन सोमवार है.

 

 

 

 

Aaj Ka Rashifal 1st january 2024: इन चार राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा नए साल का पहला दिन

Aaj Ka Rashifal 1st january 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 जनवरी 2024, दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी में दिन अच्छा गुजरेगा. आज भावुक होने से बचें,बनता हुआ कार्य बिगड़ सकते हैं. बिजनेस में किसी पर आंख मूंद कर भरोसा नहीं करें. फालतू के खर्चे से बचें.  सेहत नरम रहेगी. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लोगों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. नई नौकरी की खुशखबरी मिल सकती है. पैसे की परेशानी हो सकती है. आज किसी पर गुस्सा करने से बचें, बता बढ़ सकती है. छोटे व्यापारी को लाभ हो सकता है.  लव लाइफ बढ़िया चलेगी.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए सोमवार का दिन मिला जुला रहेगा. परिवार में अपने बड़े बुजुर्गों की सेवा करें. आज आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है जिससे मिलकर आपको बहुत अधिक प्रसन्नता होगी. बिजनेस में लाभ के संकेत हैं.छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. सेहत खराब हो सकती है. 

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए साल का पहला दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी में कुछ परेशानी आ सकती है, बाद में ठीक हो जाएंगी. बिजनेस में पार्टनर के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है. शाम को परिवार या दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे.  आज किसी भी प्रकार के विवाद से बचे रहें. चोट लग सकती है, ध्यान रखें.

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. नए साल के पहले दिन आप अपने काम में मेहनत करें. छात्रों के लिए दिन ठीक है.  युवा जातक अपनी मनपसंद यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के बारे में सोच सकते हैं. मां-पिता की सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं.

कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहेगा. सेहत गड़बड़ हो सकती है. तला-भुना खाने का परहेज करें. किसी से आज झगड़ा हो सकता है. नौकरी में दिन ठीक ठाक गुजरेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए साल का पहला दिन ठीक ठाक रहेगा. नौकरी में आज काम ज्यादा रहेगा, जिससे थकान होगी.  बिजनेस में लाभ होने के संकेत हैं.  आज शाम को मानसिक परेशानी हो सकती है. परिवार में सब ठीक रहेगा.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन तनाव भरा हो सकता है.ऑफिस  में कुछ टेंशन हो सकती हैं. अपने कार्य पर अपना ध्यान केंद्रित करें. अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो  सकते हैं.

धनु राशि: धनु राशि के लोगों के लिए साल का पहला दिन थोड़ा सा निम्न रह सकता है.बिजनेस ठीक चलेगा. युवा जातक पढ़ाई पर ध्यान दें. खुदरा व्यापारियों को लाभ हो सकता है. आज किसी को उधार नहीं दें, पैसे अटक सकते हैं.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए सोमवार का दिन ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में दिन काम में बिजी रहेगा और अच्छा गुजरेगा. प्रमोशन मिल सकता है. घर में छोटे बच्चों का ध्यान रखें, चोट लग सकती है. आज क्रोध से दूर रहें, अपना ही कोई नुकसान कर सकते हैं. परिवार में किसी की सेहत नरम रह सकती है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए साल का पहला दिन मिला जुला रहेगा. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है, सफल रहेंगे. नौकरी में कुछ उथल-पुथल हो सकती है. आज गुस्से पर काबू रखें, बात बिगड़ सकती है.  शाम को दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. सेहत  का ध्यान रखें, पेट दर्द हो सकता है.

मीन राशि: मीन राशि के लिए 1 जनवरी का दिन हल्का सा तनाव भरा हो सकता है. साल के पहले दिन का जश्न परिवार और दोस्तों के साथ मनाएंगेा. नौकरी की तलाश है तो कोई खुशखबरी मिल सकती है.  नया बिजनेस शुरू करने का सोच सकते हैं. 

New Year 2024 Mistake: नए साल के पहले दिन क्या करें और क्या नहीं? यहां जान लें ज्योतिष नियम

 

 

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Trending news