Kushinagar news: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद कुशीनगर में शोभायात्रा में पथराव, कई रामभक्त घायल, माहौल तनावपूर्ण
Advertisement

Kushinagar news: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद कुशीनगर में शोभायात्रा में पथराव, कई रामभक्त घायल, माहौल तनावपूर्ण

Kushinagar news: रामलला की शोभायात्रा पर पथराव का उत्तर प्रेदश के कुशीनगर से सामने आया है. इस घटना में कई रामभक्त जो शोभायात्रा के साथ चल रहे थे, घायल भी हुए है. 

Kushinagar news

Kushinagar news: आज देश में चारों तरफ उत्साह का महौल है. रामलला अपने नवनिर्मित भवन में पहुंच चुके है. शास्त्रों द्वारा निर्धारित शुभ मुहुर्त में प्रधानमंत्री द्वारा प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ. लोग दीप जलाकर आतिशबाजी, शोभा यात्रा निकालकर खुशियां मना रहे है.  दूसरी ओर कुछ विशेष समुदाय के लोगों को हैरानी हो रही है. रामलला की शोभायात्रा पर पथराव का मामला उत्तर प्रेदश के कुशीनगर से सामने आया है. इस घटना में कई रामभक्त जो शोभायात्रा के साथ चल रहे थे, घायल भी हुए है. 

दरअसल मामला प्रदेश के कुशीनगर का है. यहां पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में रामभक्तों द्वारा रामलला की शोभायात्रा निकाली जा रही थी. रामभक्तों की खुशी दूसरे समुदाय से बर्दाश्त नहीं हुई और उन्होंने अचानक शोभायात्रा पर पत्थरों से हमला कर दिया. जानकारी के अनुसार भगवान राम की शोभा यात्रा पर हुए पथराव में कुछ लोग घायल भी हुए है.  मामला कसया थाना क्षेत्र के बरवा बाजार के बाजार टोला का बताया जा रहा है. 

शोभायात्रा में शामिल युवकों ने दूसरे समुदाय के लोगों पर पथराव करने का आरोप लगाया है. पथराव में कई बाइक भी क्षतिग्रस्त हुई है. बता दें कि शोभायात्रा के दौरान रामभक्त आतिशबाजी कर रहे थे. जिसको लेकर पहले दोनों पक्षो के बीच कहासुनी हो गई. देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और दूसरी ओर से पथ्थर बरसने लगे. विवाद की जानकरी लगते ही मौके पर पुलिस पहुंची और मामले को शांत करवाया. फिलहाल इलाके में शांति बनी हुई है, और पुलिस भी चौकंना है. 

यह भी पढ़े-  Ayodhya deepotsav: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद भव्य दीपोत्सव, दीवाली की तरह शहर-शहर जमकर आतिशबाजी

Trending news