Prayagraj News: लखनऊ के बाद प्रयागराज में 400 घरों पर चलेगा बुलडोजर, आखिर क्यों ढहाए जाएंगे ये आशियाने
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2297048

Prayagraj News: लखनऊ के बाद प्रयागराज में 400 घरों पर चलेगा बुलडोजर, आखिर क्यों ढहाए जाएंगे ये आशियाने

Bulldozer Action Mahakumbh: प्रयागराज में भव्य महाकुंभ मेले को देखते हुए 40 सड़कों के चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है. जिसके लिए कई मकान मालिकों को नोटिस दिया गया है. यह अवैध निर्माण तोड़ने का है. ऐसे करीब 400 गृहस्‍वामी है जिनको नोटिस की अनदेखी करने पर अब अब उनके मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी.

prayagraj mahakumbh

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर में अगले साल यानी 2025 में भव्य महाकुंभ मेले का आयोजन किया जाएगा जिसे लेकर तमाम तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इसी बाबात अब शहर की सड़कों का चौड़ीकरण किया जा रहा है. वहीं, दायरे में आने वाले भवन मालिकों के विरुद्ध अब कड़ी कार्रवाई भी की जा रही है. ऐसे मालिको के खिलाफ प्रयागराज विकास प्राधिकरण कार्रवाई कर रहा है. दरअसल, नोटिस भेजने के बाद भी मकान मालिकों ने मकान के अवैध हिस्‍सों को नहीं ढहाया है. ऐसे में अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए उस मकानों पर बुलडोजर चलाया जाएगा. ध्‍वस्‍तीकरण की इस कार्रवाई का जो भी खर्च आएगा उसको मकान मालिक से ही वसूल किया जाएगा. इस कार्रवाई की जद में 400 लोग के मकान है जिन्होंने नोटिस को अनदेखाकर मकान के अवैध हिस्‍से नहीं गिराए. 

40 सड़कों का चौड़ीकरण
प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अफसरों की माने तो कुछ मकान मालिक चौड़ीकरण में सहयोग तो करते हैं पर कई विरोध भी जताते हैं. विरोध करने वाले 400 भवन मालिकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी. शहर के शिवकुटी, सादियाबाद, सलोरी, झूंसी के साथ ही नैनी में कई ऐसे मकान हैं जिनके मालिकों द्वारा सड़क चौड़ीकरण में लगे कंपनी के कर्मचारियों से विरोध किया. आपको बता दे कि महाकुंभ के आयोजन को ध्यान में रखते हुए प्रयागराज विकास प्राधिकरण शहर की 40 सड़कों को चौड़ा करवाने के काम में लगी गै और इसकी जद में 2200 से अधिक मकान है. नोटिस पाकर अधिकांश लोगों ने अवैध भाग गिरवाया लेकिन 400 लोगों ने अब तक नहीं गिरवाया. 

और पढ़ें- UP Weather Update: भयंकर गर्मी से दहकते यूपी में बारिश के लिए थोड़ा और इंतजार, चंदौली से आगरा तक लू का रेड अलर्ट

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: कन्या कुंभ हो जाएंगे मालामाल, वृष को मिलेगा प्रेम, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल 

जनवरी 2025 में महाकुंभ
मकान का अवैध निर्माण बुलडोजर से तोड़ा जाएगा जिसका खर्च इनसे ही वसूला जाएगा. बता दें कि 13 जनवरी 2025 से प्रयागराज में महाकुंभ शुरू हो रहा है. हर 12 साल पर महाकुंभ मेला लगता है.

Trending news