Azamgarh News: आजमगढ़ के मदरसे में 8 करोड़ के गबन का आरोप, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1995926

Azamgarh News: आजमगढ़ के मदरसे में 8 करोड़ के गबन का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

Azamgarh News:  उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से  मदरसों में गबन के मामले लगातार सामने आ रहे है. ऐसे में पुलिस ने मदरसे के पूर्व प्रधानाचार्य सहित 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

 

Gabon in Jamia Faiz e Aam Madrasa Azamgarh Uttar Pradesh

आजमगढ़/वेदेन्द्र प्रताप शर्मा :  उत्तर प्रदेश का जिला आजमगढ़ में मदरसों से गबन का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आजमगढ़ के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के जामिया फैज ए आम मदरसे से एक मामला सामने आया है. मदरसे के पूर्व प्रधानाचार्य हबीबुर्रहमान पर 8 करोड़ के गबन का आरोप लगा है. बता दें, पूर्व प्रधानाचार्य  सहित 6 लोगों के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की कार्रवाई में जुटी गई है. 

क्या है पूरा मामला 
आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत जामिया फैज ए आम मदरसे में प्रबंध समिति ने गबन के आरोपी पूर्व प्रधानाचार्य  हबीबुर्रहमान को हटाकर मदरसे में नये प्रधानाचार्य मिसबाहुद्दीन को नियुक्ति किया है. शिकायतकर्ता मदरसे के सचिव हामिद अली ने बताया कि अंबेडकरनगर जिला की रहने वाले हबीबुर्रहमान जहां पूर्व में भी इनके ऊपर फ्रॉड के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ था, हालांकि किन्हीं कारणों से वह उसमें बरी हो गए थे. अब वह जामिया फैज ए आम मदरसे को हड़पना चाहते हैं. जहां वह मदरसा जामिया फैज़ ए आम की भूमि व भवन को दिखा कागज में हेरा फेरी कर 8 करोड़ रुपए का गबन किया है. 

एसपी  का बयान 
एसपी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा अपराध सं. 563/23 धारा 419, 420, 467, 468, 471, 504, 506 और 380 आईपीसी के तहत 3 दिसंबर को दर्ज किया गया है. इस मामले को लेकर मदरसे में प्रमुख रूप से प्रधानाचार्य रहा हबीबुर्रहमान सहित 6 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है. जहां 8 करोड़ रुपए गबन का मामला बताया गया है. इसकी विवेचना थानाध्यक्ष देवगांव द्वारा की जा रही है. इस मामले में जांचोंप्रांत जो भी दोषी होगा उनकी गिरफ्तारी कर ऊपर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जायेगी. 

Watch: कोतवाल हुए यूपी में "विधायक" बोले -चेयरमैनी घुसेड़ देंगे..चेयरमैन थाने में दिखा तो...

 

Trending news