PM In UP: कौन थे मफतलाल, जिनको श्रद्धांजलि देने दिल्ली से चित्रकूट आएंगे पीएम मोदी
Advertisement

PM In UP: कौन थे मफतलाल, जिनको श्रद्धांजलि देने दिल्ली से चित्रकूट आएंगे पीएम मोदी

PM In UP: ट्रस्ट में जनरल अस्पताल की नई बिल्डिंग का पीएम मोदी शुभारंभ करेंगे. पीएम मोदी का च‍ित्रकूट दौरा लगभग सवा दो घंटे तक चलेगा.

PM Modi

चित्रकूट: देश के प्रसिद्ध उद्योगपति और चित्रकूट में सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट को स्थापित करने वाले जानेमाने व्यक्तित्व  स्वर्गीय अरविंद भाई मफतलाल के जन्म शताब्दी कार्यक्रम में सम्मलित होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चित्रकूट आ रहे हैं. यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पद्म विभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महराज से भी मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री का यह पूरा कार्यक्रम शुक्रवार को होने वाला है. 

मीडिया को रखा जाएगा दूर 
भारत निर्वाचन आयोग से अनुमति प्राप्त होते ही कार्यक्रम को पीएमओ से हरी झंडी मिली. मध्यप्रदेश जिला सतना के चित्रकूट एरिया में पूरे कार्यक्रम का आयोजन होने वाला है. मौजूदा समय में मध्यप्रदेश में विधान सभा चुनाव का महौल बना हुआ है. चुनाव को लेकर अधिसूचना लगाई गई है ऐसे में इस पूरे कार्यक्रम को गैर राजनैतिक रखना तय किया गया है साथ ही मीडिया को भी कार्यक्रम से दूर रखा गया है. 

कार्यक्रम के बारे में
चित्रकूट प्रवास के समय ट्रस्ट के प्रथम अध्यक्ष स्व. अरविंद भाई मफतलाल की समाधि स्थल पर जाकर पीएम मोदी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. ट्रस्ट की स्थापना साल  1968 में सुप्रसिद्ध संत रणछोड़ दास जी महाराज की  और इसकी बागडोर ट्रस्ट की बागडोर अरविंद भाई को थमा दी. पीएम मोदी ट्रस्ट के रघुवीर मंदिर पहुंचेंगे और पूजा अर्चना करने के बाद परिसर में स्थित संस्कृत विद्यालय का भी अवलोकन करेंगे और इसके बाद जनरल हास्पिटल की सुपर स्पेशिलिटी की नई विंग का भी पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे. यहां पर आई अस्पताल का पीएम मोदी के द्वारा अवलोकन भी किया जाएगा.  शताब्दी कार्यक्रम में पीएम मोदी करीब डेढ़ घंटे मौजूद रहेंगे और फिर तुलसीपीठ जाएंगे. पद्मविभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य से यहां पर पीएम मोदी की मुलाकात होनी है. कांच मंदिर में पीएम मोदी दर्शन भी करेंगे.

और पढ़ें- Rashifal 26 October 2023: गुरुवार को इन 3 राशियों पर बरसेगी विष्णु जी की कृपा, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

WATCH: सरकारी अस्पताल की लापरवाही से 14 बच्चे HIV और Hepatitis B संक्रमित, जानें पूरा मामला

Trending news