नोएडा के लुक्‍सर जेल में उगाही का खेल!, कैदी के घर वालों से 2 लाख रुपये मांगने का ऑडियो वायरल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1975426

नोएडा के लुक्‍सर जेल में उगाही का खेल!, कैदी के घर वालों से 2 लाख रुपये मांगने का ऑडियो वायरल

Noida News: नोएडा पुलिस ने बीते दिनों छापेमारी कर विदेशी नागर‍िकों से ठगी करने वाले कॉल सेंटर का खुलासा किया था. इसमें पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने सभी आरोपितों को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया था. आरोप है कि अब उन्‍हीं आरोपितों से घर पर फोन करवाया जा रहा है और दो-दो लाख रुपये की मांग की जा रही है.  

Noida Luksar Jail

Noida News: नोएडा के लुक्सर जेल में उगाही का मामला सामने आया है. जेल में बंद कैदियों को प्रताड़‍ित कर उनके घर वालों से रुपये मंगाए जा रहे हैं. आरोप है कि बंदियों से घर वालों को फोन कर 2-2 लाख रुपये न देने पर खतरे की धमकी दी जा रही है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है. 

कैदी जेल से फोन कर घर वालों से मांग रहा पैसे 
दरअसल, नोएडा पुलिस ने बीते दिनों छापेमारी कर विदेशी नागर‍िकों से ठगी करने वाले कॉल सेंटर का खुलासा किया था. इसमें पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने सभी आरोपितों को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया था. आरोप है कि अब उन्‍हीं आरोपितों से घर पर फोन करवाया जा रहा है और दो-दो लाख रुपये की मांग की जा रही है. 

सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल 
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है. इसमें सुनाई दे रहा है कि जेल से बंद एक कैदी अपने घर वालों को फोन करता है. इसमें वह अपनी बहन से कहता सुनाई दे रहा है कि जेलर दो लाख रुपये मांग रहा है. पापा घर से पैसा लेकर निकल गए. इस पर कैदी की बहन कहती है कि हां पापा पैसा लेकर निकल गए हैं. 

कोर्ट में पापा मिल जाएंगे 
कैदी कहता है कि मुझे लेकर कोर्ट के लिए रवाना हो रहे हैं. वहीं पैसां मंगाया गया है. पापा को बोल देना पैसा लेकर वहीं आ जाएं. इस पर लड़की कहती है कि पापा पैसा लेकर निकल गए हैं. साथ ही मैं भी कोर्ट के लिए निकल रही हूं. वहीं मिलूंगी. 

यह है पूरा मामला 
बता दें कि कुछ दिन पहले नोएडा पुलिस को सूचना मिली कि डार्क वेब का इस्तेमाल हो रहा है. इसके बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी की गई. यहां अलग-अलग जगह पर 4 कॉल सेंटर चलते मिले. इन कॉल सेंटर में करीब 40 लोग काम पर लगे हुए थे. इनका काम था डार्क वेब की मदद से अमेरिकी नागरिकों का पता लगना. उनसे जुड़ी पूरी जानकारी हासिल करना, उनके बैंक अकाउंट के नंबर निकालना. जब इन कॉलसेंटर्स में छापेमारी हुई तो यहां पर ऐसे ही कई अमेरिकी नागरिकों के डाटा मौजूद थे. करीब 50 हजार विदेशी नागरिक इन लोगों की रडार पर थे. न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी, कैलिफोर्निया के कई लोगों के साथ पहले ही ठगी की जा चुकी थी. 

Agra News: आगरा के लाल कैप्टन शुभम गुप्ता आतंकी मुठभेड़ में शहीद, सिर पर सजने वाला था सेहरा

Trending news