UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023 : यूपी में स्‍टाफ नर्स के लिए बंपर भर्ती, फटाफट यहां करें अप्‍लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1841662

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023 : यूपी में स्‍टाफ नर्स के लिए बंपर भर्ती, फटाफट यहां करें अप्‍लाई

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023 : यूपीपीएससी ने यूपी में स्टाफ नर्स (सिस्टर ग्रेड -2) के 2240 पदों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी कर दी है. उम्मीदवार यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  

 

UPPSC Staff Nurse Recruitment

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023 :  यूपी में स्‍टाफ नर्स (Staff Nurse Recruitment) बनने की इच्‍छा रखने वालों के लिए अच्‍छी खबर है. उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने स्टाफ नर्स (सिस्टर ग्रेड -2) के 2240 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्‍छुक अभ्‍यर्थी यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. बता दें कि 21 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है. 

कब तक करें आवेदन 
UPPSC ने स्टाफ नर्स (सिस्टर ग्रेड- II) के 2240 पदों और स्टाफ नर्स आयुर्वेद के 300 पदों के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. आवेदन प्रक्रिया 21 अगस्त से शुरू होकर 21 सितंबर 2023 तक जारी रहेगी. जिन उम्मीदवारों ने जीएनएम या बीएससी नर्सिंग परीक्षा पास की है. साथ ही नर्सिंग काउंसिल के साथ पंजीकृत हैं वह इस आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं. 

आयु सीमा 
इन पदों पर आवेदकों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इसके लिए 21 से 40 वर्ष के बीच के आयु होनी चाहिए. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. UPPSC स्टाफ नर्स भर्ती के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस अभ्‍यर्थियों को 125 रुपये, एससी, एसटी और ईएसएम अभ्‍यर्थियों को 65 रुपये का भुगतान करना होगा. 

ऐसे करें अप्‍लाई 
अभ्‍यर्थी सबसे पहले UPPSC की वेबसाइट uppsc.up.gov.in पर जाएं. यहां होम पेज पर दिए गए आवेदन पत्र पर क्लिक करें. इसके बाद सतर्कता पूवर्क आवेदन फॉर्म को भर दें. यहां आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर दें. इसके बाद शुल्‍क का भुगतान कर दें. फार्म आपका भर जाएगा. बता दें कि स्टाफ नर्स के लिए 44900 रुपये से 142400 रुपये सैलरी होगी. 

Watch: मधुमिता की 3 चुनिंदा कविताएं, जो श्रोताओं में भर देती हैं देशभक्ति का जोश- देखें Video

Trending news