UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा कल, सिपाहियों के 60 हजार पदों के लिए 5 सालों बाद बड़ा इम्तेहान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2113864

UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा कल, सिपाहियों के 60 हजार पदों के लिए 5 सालों बाद बड़ा इम्तेहान

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा रिकॉर्ड समय में पूरी कराने की ओर है. शनिवार को पहले चरण की परीक्षा कराई जाएगी.  17 और 18 फरवरी को प्रदेश में  सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा करवाई जा रही है.

Up police bharti 2024

UP Police Constable Exam LIVE Updates 2024: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा रिकॉर्ड समय में पूरी कराने की ओर है. शनिवार को पहले चरण की परीक्षा कराई जाएगी.  17 और 18 फरवरी को प्रदेश में  सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा करवाई जा रही है. इस भर्ती में 48 लाख 17 हजार 441 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. कुल 48,17,441 अभ्यर्थियों में से 15,48,969 अभ्यर्थी महिलाएं हैं. प्रदेश के सभी 75 जिलों में 2,385 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. 6 लाख से अधिक अन्य राज्यों के अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. सबसे ज्यादा बिहार के 2 लाख 67 हजार 305 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPpbpb) ने ट्वीट कर अभ्यर्थियों को एक बार फिर बताया है कि परीक्षा केंद्र में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के ले जाने पर प्रतिबंध होगा. भर्ती बोर्ड ने ब्लूटूथ या किसी अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण को फेल करने के लिए हर परीक्षा केंद्र पर जैमर भी लगाया है.

अभ्यर्थियों का परीक्षा पास कराने का लालच देने या किसी भी गैरकानूनी लेनदेन से बचें और ऐसे कृत्य में पकड़े जाने पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती 2023 के अन्तर्गत लिखित परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए लिंक जारी कर दिया गया है. अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने हेतु बोर्ड की वेबसाइट UPPBPB.gov.in पर जाएं.

बोर्ड ने कहा है कि दलालों के चक्कर में पड़कर धन और समय बर्बाद न करें. अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा में किया जाने वाला प्रदर्शन ही उनके चयन का एकमात्र आधार है.  कदाचार में शामिल होकर अपना भविष्य बर्बाद न करें. आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा की तारीख बदलने की सूचना को भी बोर्ड ने भ्रामक बताकर खारिज किया है.

अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र 1-2 घंटे पहले ही पहुंचने की सलाह दी गई है. अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र, आधार कार्ड या कोई भी पर्सनल डेटा वाली कोई भी जानकारी या स्क्रीनशॉट, सोशल मीडिया पोस्ट पर टैग न करने की सलाह दी है.पेपर लीक या किसी भी प्रकार की मदद करने वाले सॉल्वर गैंग की कोई भी सूचना मिलने पर तुरंत ही हेल्पलाइन तक जानकारी देने को कहा गया है. 

Trending news