UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती में 60244 पदों के लिए आवेदन आज से, न करें ये गलती, घर बैठे आप भी ऐसे करें अप्‍लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2030295

UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती में 60244 पदों के लिए आवेदन आज से, न करें ये गलती, घर बैठे आप भी ऐसे करें अप्‍लाई

UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती में आवेदन से पहले यूपी की योगी सरकार ने ओवरएज हो चुके युवाओं को बड़ी राहत दे दी है. सभी वर्ग के अभ्‍यर्थियों को आयु में तीन साल की छूट दे दी है. ऐसे में अगर आप भी आज पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने जा रहे हैं तो ये खबर पढ़ लें. 

UP Police Bharti 2023

UP Police Bharti: यूपी पुलिस में कांस्‍टेबल के 60244 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू हो गए हैं. आवेदन से पहले यूपी की योगी सरकार ने ओवरएज हो चुके युवाओं को बड़ी राहत दे दी है. सभी वर्ग के अभ्‍यर्थियों को आयु में तीन साल की छूट दे दी है. ऐसे में अगर आप भी आज पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने जा रहे हैं तो ये खबर पढ़ लें. आवेदन के समय अगर कोई गलती कर दी तो यह महंगा पड़ सकता है. 

यहां करें आवेदन 
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने 23 दिसंबर 2023 को कांस्‍टेबल के 60244 पदों पर नोटिफ‍िकेशन जारी कर दिया था. इसके बाद से ही अभ्‍यर्थी आयु सीमा में छूट की मांग कर रहे थे. पहले आयु सीमा 18 से 22 साल थी, जो अब बढ़कर 25 साल हो गई. योग्‍य उम्‍मीदवार आज यानी 27 दिसंबर से विभाग की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. 

घर बैठे ऐसे करें आवेदन 
आवेदन पत्र भरने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना है. इसके बाद यहां All Notification/Advertisement लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको आरक्षी नागरिक पुलिस के लिए Candidate's Registration पर क्लिक करना होगा. पंजीकरण प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा. 

शुल्‍क का भुगतान करें 
इसके बाद दूसरे चरण में अभ्‍यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जो 400 रुपये तय है. शुल्‍क भुगतान के बाद अभ्यर्थी को दोबारा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. यहां आवेदन पत्र में पूरा विवरण भरना होगा. सभी जरूरी विवरण को बड़ी ही सावधानीपूर्वक भरें. इसके बाद सबमिट कर दें. आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट जरूर अपने पास रखें.   

इस हेल्‍पलाइन नंबर पर संपर्क करें 
अगर उम्मीदवारों को स्वयं आवेदन पत्र भरने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रह है तो वह तुरंत ही उसके निराकरण के लिए हेल्प लाइन नंबर 044-47749010 पर संपर्क कर सकते हैं. 

16 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन 
बता दें कि पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से कांस्‍टेबल के 60244 पदों पर भर्ती के लिए 27 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. अभ्‍यर्थी 16 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. वहीं, फीस जमा करने और आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 18 जनवरी 2024 है. 

यह भी पढ़ें : UP Police Bharti 2023 : यूपी पुलिस भर्ती की आयु सीमा में तीन साल छूट योगी सरकार ने दी, जानें किन्हें मिलेगा फायदा

यह भी पढ़ें : UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन तिथि, आरक्षण से पे ग्रेड तक पढ़ें पूरी डिटेल
 

 

Trending news