UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: ना एग्जाम ना इंटरव्यू सीधा होगा सिलेक्शन, 12वीं पास वालों के लिए बंपर भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2287629

UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: ना एग्जाम ना इंटरव्यू सीधा होगा सिलेक्शन, 12वीं पास वालों के लिए बंपर भर्ती

UP New Jobs: उत्तर प्रदेश सरकार ने पंचायती राज विभाग के माध्यम से प्रदेश की ग्राम पंचायतों में सहायक/अकाउंटेंट- डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए बंपर भर्ती निकाली है. पढ़िए कैसे और कहां करें आवेदन... 

New Jobs

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार ने पंचायती राज विभाग के माध्यम से प्रदेश की ग्राम पंचायतों में सहायक/अकाउंटेंट-डाटा एंट्री ऑपरेटर जैसे पदों के लिए बंपर भर्ती निकाली है. विभाग ने प्रदेश की ग्राम पंचायतों में सहायक/अकाउंटेंट- डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए 4821 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है. भर्ती के लिए ऑफलाइन एप्लीकेशन करने का प्रोसेस 15 जून से शुरू कर दिया जाएगा. विभाग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार पात्रता रखने वाले सभी इच्छुक अभ्यर्थी 30 जून तक कर फार्म भर सकते हैं.

योग्यता
पंचायती राजद विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार के अनुसार पंचायत सहायक/अकाउंटेंट-डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (इंटरमीडिएट) पास करना अनिवार्य होगा. विभाग ने बताया कि फार्म भरने के लिए अभ्यर्थी का उसी ग्राम सभा का निवासी होना जरूरी है जिस ग्राम सभा के लिए वह आवेदन करना चाहता है.

आयु 
आवेदन करने के समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष निर्धारित की गई है. तो वहीं अधिकतम आयु 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में छूट नियम के अनुसार ही प्रदान की जाएगी.

कैसे करें आवेदन
विभाग ने बताया कि पंचायत सहायक की भर्ती में शामिल होने के लिए सभी अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर पाएंगे. सबसे पहले आवेदन के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाना पड़ेगा. भर्ती के लिए फार्म वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. जहां से आप सब इसे डाउनलोड कर सकते हैं. इसका बाद फार्म में अपनी पूछी गई सभी जानकारी भरें और सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ इसे व्यक्तिगत रूप से या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से अपनी ग्राम पंचायत, विकास खंड कार्यालय या जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में जमा करा सकते हैं.

शुल्क
विभाग ने बताया कि इस भर्ती में आवेदन के लिए आवेदकों को किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क जमा नहीं करना होगा. वहीं सभी श्रेणी के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से जुड़ी अन्य अहम जानकारी पाने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

और पढ़ें - यूपी के इस शहर में लगेगा रोजगार मेला, चुनाव बाद नौकरियों की होगी बंपर बौछार

Trending news