RPF Recruitment 2024: आरपीएफ सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, फटाफट जा लें आवेदन से जुड़ी डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2043132

RPF Recruitment 2024: आरपीएफ सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, फटाफट जा लें आवेदन से जुड़ी डिटेल

RPF Recruitment 2024:  रेलवे भर्ती बोर्ड ने  रेलवे सुरक्षा बल (RPF) कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती निकली है. आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://rpf.indianrailways.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. देखें भर्ती से जुड़ी डिटेल. 

RPF Recruitment 2024: आरपीएफ सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, फटाफट जा लें आवेदन से जुड़ी डिटेल

RPF Recruitment 2024: सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से रेलवे सुरक्षा बल (RPF) कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://rpf.indianrailways.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.  डिटेल्ड नोटिफिकेशन जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा. 

RPF Recruitment 2024: कितने पदों पर होगी भर्ती
आरआरबी द्वारा आयोजित की जाने वाली इस भर्ती के जरिए रेलवे सुरक्षा बल में करीब 2250 रिक्तियों को भरा जाएगा. इसमें आरपीएफ कांस्टेबल के 2 हजार पद शामिल हैं जबकि सब इंस्पेक्टर के 250 पद भरे जाएंगे. अधिक जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही मिल पाएगी. 

RPF Recruitment 2024: आयु सीमा
आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि सब इंस्पेक्टर पदों के लिए यह 20 से 25 वर्ष है. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयुसीमा में छूट भी मिल सकती है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार करना होगा. 

RPF Recruitment 2024: शैक्षिक योग्यता
कांस्टेबल पद पर आवेदन के इच्चुक उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा एसआई पदों के लिए स्नातक होने जरूरी है.  भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. ध्यान रहे अभी भर्ती से जुड़ा विस्तृत नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है. इसके जारी होने के बाद भर्ती से जुड़ी जैसे आवेदन संबंधी तारीखें, पात्रता आदि की विस्तृत डिटेल मिल पाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले एक बार भर्ती नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ लें. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

Trending news