Indian Navy Recruitment 2023 : दसवीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, भारतीय नौसेना में निकली बंपर भर्ती
Advertisement

Indian Navy Recruitment 2023 : दसवीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, भारतीय नौसेना में निकली बंपर भर्ती

Indian Navy Recruitment 2023 : नौसेना में ट्रेड्समैन मेट के 362 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.indiannavy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Indian Navy Recruitment

Indian Navy Recruitment 2023 : दसवीं पास युवाओं के लिए भारतीय नौसेना में भर्ती होने सुनहरा मौका है. नौसेना में ट्रेड्समैन मेट के 362 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.indiannavy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

किस श्रेणी के लिए कितने पद (Indian Navy Recruitment Vacancy)
जानकारी के मुताबिक, भारतीय नौसेना में ट्रेड्समैन मेट के 362 पदों पर भर्ती निकली है. इसमें अनारक्षित के 151 पद, ओबीसी के 97 पद, इडब्ल्यूएस के 35 पद, एससी के 26 पद और एसटी के 26 पद शामिल है. इच्‍छुक अभ्‍यर्थी 25 सितंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं.  
 
आयु सीमा (Indian Navy Recruitment Age limit) 
इच्‍छुक उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए. दसवीं पास छात्र आवेदन कर सकते हैं. साथ ही किसी मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से संबंधित ट्रेड में प्रमाणपत्र होना चाहिए. उम्‍मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन, चिकित्सा परीक्षा और मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा. 

ऐसे करें आवेदन (how to apply Indian Navy Recruitment 2023) 
उम्‍मीदवारों को सबसे पहले भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट https://karmic.andaman.gov.in/HQANC पर जाएं जाना होगा. इसके बाद ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद ट्रेड्समैन मेट, मुख्यालय, अंडमान और निकोबार कमांड के पद के लिए भर्ती विकल्प चुनें. नया पंजीकरण कराएं और दस्‍तावेज लगाएं. पंजीकरण के बाद लॉगिन पर क्लिक करें. व्यक्तिगत और शैक्षणिक जानकारी के साथ आवेदन पत्र भरें. सबमिट पर क्लिक करें. फार्म जमा हो जाएगा.  

Watch: लखनऊ ने रामेश्वरम जा रही ट्रेन में आग से 9 लोगों की मौत, हादसे की वजह आई सामने

Trending news