IIT कानपुर और सब इंस्पेक्टर के पदों में बंपर भर्ती, मिलेगा दो लाख रुपये तक का वेतन
Advertisement

IIT कानपुर और सब इंस्पेक्टर के पदों में बंपर भर्ती, मिलेगा दो लाख रुपये तक का वेतन

IIT Kanpur & Police bharti 2023 : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए यूपी में आईआईटी से लेकर पश्चिम बंगाल पुलिस और एचपीसीएल में करियर बनाने का मौका है. आइए जानते हैं विस्तार से.

IIT कानपुर और सब इंस्पेक्टर के पदों में बंपर भर्ती, मिलेगा दो लाख रुपये तक का वेतन

IIT Kanpur Bharti 2023 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो कई जगह भर्तियां निकली हैं. इन तीन नौकरियों में अप्लाई करने का सोमवार को आखिरी मौका है. वहीं आईआईटी में जूनियर असिस्टेंट, जूनियर टेक्निशियन, जूनियर इंजीनियर, मेडिकल ऑफिसर समेत कई पदों पर भर्ती निकली है.

आईआईटी कानपुर में भर्तियां
आईआईटी कानपुर ने 16 विभागों में कुल 85 पदों पर भर्ती निकाली है. असिस्टेंट, टेक्नीशियन, इंजीनियर, रजिस्ट्रार, मेडिकल ऑफिसर, सेफ्टी ऑफिसर आदि पदों पर 16 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. चयन होने पर 2 लाख रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा.

IIT Kanpur Bharti के लिए ऐसे करें आवेदन
इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट iitk.ac.in पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर Career के लिंक पर क्लिक करें.
अगले पेज पर Staff Vacancy के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद Vacancies in Administrative and Technical Cadre के लिंक पर जाएं.
अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें.
रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.
इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद पूरी होगी. इसमें ग्रुए A पदों पर जनरल, ओबीसी और EWS के लिए एप्लीकेशन पीस 1000 रुपये है. इसके अलावा एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग को 500 रुपये जमा करने होंगे. वहीं, महिला उम्मीदवार फ्री मे अप्लाई कर सकती हैं. वैकेंसी की डिटेल्स के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

पटना हाईकोर्ट में रिक्त पद
पटना हाईकोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट के 36 पदों पर वैकेंसी है. फॉर्म भरने की आखिरी तारीख आज यानी 18 सितंबर 2023 है. चयन होने पर 44,900 से 1,42,000 रुपए महीना वेतन मिलेगा.

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने अधिशासी अधिकारी और कर व राजस्व निरीक्षक के 85 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 18 सितंबर 2023 है.

भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने विभिन्न विभागों में इंजीनियर, ऑफिसर और सहायक प्रबंधक के 300 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है. फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 18 सितंबर 2023 है.

पश्चिम बंगाल पुलिस में भर्ती
वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट के पद पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 21 सितंबर 2023 है.

WATCH:Horoscope: बगैर कुंडली के जानें कौन सा ग्रह कर रहा है आपको परेशान, ये ज्योतिषीय उपाय दूर करेगा सारे कष्ट

Trending news