किसे मिलेगी हाथरस नगर पालिका की कमान, SP प्रत्याशी के नामांकन के बाद RLD पर सबकी नजर
Advertisement

किसे मिलेगी हाथरस नगर पालिका की कमान, SP प्रत्याशी के नामांकन के बाद RLD पर सबकी नजर

Hathras Nagar Palika Parishad: निकाय चुनाव में यूपी के हाथरस जिले की नगर पालिका परिषद हाथरस के अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित अध्यक्ष पद के लिए आज समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में लल्लन बाबू एडवोकेट ने अपना पर्चा भरा है.

किसे मिलेगी हाथरस नगर पालिका की कमान, SP प्रत्याशी के नामांकन के बाद RLD पर सबकी नजर

दीपेश शर्मा/ हाथरस : नगरीय निकाय चुनाव लोकसभा चुनाव से पहले सभी दलों के लिए अग्निपरीक्षा माने जा रहे हैं. इन चुनाव के नतीजे भविष्य के सियासी गठबंधन की नींव रखेंगे.नगर पालिका परिषद हाथरस के अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित अध्यक्ष पद के लिए शनिवार को समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में लल्लन बाबू एडवोकेट ने  पर्चा भरा है. सपा को छोड़कर इस सीट पर अभी तक किसी भी दल ने अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किये हैं. सपा प्रत्याशी ने दावा किया है कि जीतने पर वह नगर को साफ सुथरा बनाने,पेयजल की व्यस्वस्था कराने, ड्रेनेज की व्यस्वस्था कराने, सीवर सुधार कराने और नए बढ़े क्षेत्रों में विकास के कार्य कराने का काम करेंगे. पर्चा भरवाने में सपा प्रत्याशी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजीलाल सुमन भी साथ रहे. 

हाथरस में सपा और राष्ट्रीय लोकदल एक साथ चुनाव लड़ेंगे या अलग-अलग यह तय नहीं है. यहां दोनों दलों के नेताओं की बैठक हुई. बैठक में रालोद ने सादाबाद और मुरसन नगर पंचायत से अपने प्रत्याशी उतारने की बात कही लेकिन सपा इस पर राजी नहीं हुई और सपा ने पहले ही दोनो सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए. इसका आरएलडी नेताओं ने मुखर विरोध करना शुरू कर दिया. रालोद के कार्यकर्ताओ ने मीटिंग भी की और इस मामले को आलाकमान तक पहुंचाने की बात बैठकों में रखी. आरएलडी विधायक प्रदीप उर्फ गुड्डू चौधरी बुधवार को दिल्ली गए और वहां आलाकमान को इससे अवगत कराया. फिलहाल,  दोनो दलों में निकाय चुनाव को लेकर तालमेल न बिगड़े, इसकी कवायद चल रही है.

साल 2017 में कौन कहां से जीता
हाथरस: बीजेपी : आशीष शर्मा
सादाबाद: बीजेपी : रविकान्त अग्रवाल
मुरसान: एसपी : रजनेश कुशवाहा
सिकंदराराऊ: कांग्रेस- सरोज देवी
मैण्डू: निर्दलीय- मनोहर लाल आर्य
सहपऊ: निर्दलीय- विपिन वशिष्ठ
सासनी: बीजेपी : लालता प्रसाद माहौर
पुरदिलनगर: नाजमा बेगम
हसायन: बीजेपी : वेदवती माहौर 

यह भी पढ़ें: UP Nikay Chunav 2023: हरदोई में क्या दोबारा मिलेगी सुख सागर मिश्र को नगरपालिका की कमान, सपा और बसपा ने इस मुद्दे पर घेरा

वर्तमान में आरक्षण की स्थिति

हाथरस नगर पालिका : एससी
सिकंदराराऊ नगर पालिका : अनारक्षित
सहपऊ नगर पंचायत : एससी महिला
मैण्डू नगर पंचायत : अनारक्षित
सासनी नगर पंचायत : अनारक्षित
हसायन नगर पंचायत : ओबीसी महिला
पुरदिलनगर नगर पंचायत : अनारक्षित
सादाबाद नगर पंचायत : महिला
मुरसान नगर पंचायत : अनारक्षित

चारधाम यात्रा का आगाज, आज खुलेंगे गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट, देखें Video

Trending news