UP Nagar Nikay Chunav 2022 : बीजेपी ने दी विधायकों को जिम्मेदारी तो सपा विधानसभा में टिकट के दावेदारों पर लगाएगी दांव
Advertisement

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : बीजेपी ने दी विधायकों को जिम्मेदारी तो सपा विधानसभा में टिकट के दावेदारों पर लगाएगी दांव

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : बीजेपी ने नगर निगम, नगर पालिका चुनाव में प्रत्याशियों की जीत की जिम्मेदारी विधायकों को दी है. जबकि सपा ने विधानसभा में टिकट के प्रबल दावेदारों को नगर निकाय चुनाव में उतारने का संकेत दिया है.

Nagar Nigam Election 2022 in UP

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2022 के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) ने भी कमर कस ली है. सपा ने नगर निगम चुनाव (Nagar Nigam Election) और नगर पालिका चुनाव (Nagar Palika Chunav) में उम्मीदवारी के लिए अलग रणनीति बनाई है. पार्टी उन नेताओं को निकाय चुनाव में मौका देगी, जो विधानसभा में टिकट के प्रबल दावेदार रहे हैं, लेकिन उन्हें किसी कारण टिकट नहीं मिल पाया. पार्टी अपने इलेक्शन सिंबल पर चुनाव मैदान में उतरने वाली है, ताकि कैडर का पूरा फायदा उठाया जा सके. वहीं बीजेपी ने प्रत्याशियों की जीत की जिम्मेदारी विधायकों पर डाली है. 

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा है कि निकाय चुनाव की हमारी तैयारी है. सपा और आएलडी मिलकर निकाय चुनाव के मैदान में उतरेगी. ओमप्रकाश राजभर के अलग चुनाव लड़ने के ऐलान पर पटेल ने कहा कि सुभासपा लोकतंत्र में अलग लड़ना चाहती है तो बिल्कुल लड़े. बीएसपी ने भी कहा है कि पार्टी नगर निकाय चुनाव के कैडर को एकजुट करने में जुटी है. यूपी निकाय चुनाव को लेकर बीएसपी का कहना है कि पिछली बार चुनाव में  समाजवादी पार्टी से ज्यादा मेयर थे और मुस्लिम इस बार बीएसपी के साथ रहेंगे.पार्टी का कहना है कि बसपा ही सारे धर्म के लोगों को टिकट देती है. ब्राह्मण, मुस्लिम, दलित, एससी समेत सभी की भागीदारी रहती है. पार्टी ने आरोप लगाया है कि नगर निकाय चुनाव में सीटों पर आरक्षण में बदलाव कर दिया है. बीजेपी सवर्णों को नगर निकाय चुनाव से बाहर कर रही है. आरक्षण की सीटों में बदलाव कर दिया गया है. इससे भाजपा पार्षद भी परेशान हैं. सीटों में बदलाव से परेशान दावेदार अब सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ काम करेंगे. 

बीजेपी विधायक संभालेंगे जिम्मा

बीजेपी विधायक अब निकाय चुनाव की जिम्मेदारी संभालेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के सारे विधायकों को नगर निकाय चुनाव में जुटने और अपने इलाकों के बीजेपी प्रत्याशी को जिताने की जिम्मेदारी सौंपी है. भाजपा विधायकों को बूथ वार जिम्मेदारी दी गई है. पन्ना प्रमुख कान्फ्रेंस की भी जिम्मेदारी भी विधायकों को सौंपी गई है.

जिलों को विकास परियोजनाओं का तोहफा

बीजेपी नगर निकाय चुनाव की रणनीति पर एक महीने से जुटी है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी नई टीम के गठन के साथ अलग-अलग जिलों का दौरा कर चुके हैं. मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ स्वयं फिरोजाबाद, आगरा, नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, गोरखपुर जैसे जिलों का दौरा कर चुके हैं. इन जिलो में करीब 10 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास या लोकार्पण कर चुके हैं.

 

UP Nikay Chunav 2022: चुनाव पे चर्चा, नेता जी कितना कर सकेंगे खर्चा, जानिए पूरी डिटेल

Trending news