Nikay Chunav 2023:निकाय चुनाव में कार्यकर्ताओं को क्लीन स्वीप का मंत्र देंगे सीएम योगी, गोरखपुर मंडल से होगी शुरुआत
Advertisement

Nikay Chunav 2023:निकाय चुनाव में कार्यकर्ताओं को क्लीन स्वीप का मंत्र देंगे सीएम योगी, गोरखपुर मंडल से होगी शुरुआत

Nikay Chunav 2023: नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं. हर जिले में संगठन स्तर की तैयारियों पर वह खुद नजर बनाए हुए हैं. इसी कड़ी में बुधवार को वह गोरखपुर मंडल के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे.

Nikay Chunav 2023:निकाय चुनाव में कार्यकर्ताओं को क्लीन स्वीप का मंत्र देंगे सीएम योगी, गोरखपुर मंडल से होगी शुरुआत

विनय सिंह/लखनऊ : लोकसभा और विधानसभा चुनाव में गोरखपुर मंडल में भाजपा की प्रचंड जीत का सिलसिला नगर निकाय चुनाव में भी जारी रहे, इसकी रणनीति बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मैराथन बैठक करने जा रहे हैं. मंडल के चारों जिलों के कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग मीटिंग में वह निकाय चुनाव में क्लीन स्वीप का मंत्र देंगे. चुनाव आचार संहिता लागू होने की वजह से गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री का जनता दर्शन कार्यक्रम नहीं होगा.

बताया जा रहा है कि नगर निकाय चुनाव को लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री की बैठकों का भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में शुरू होगा. दोपहर एक बजे से मीटिंग का दौर शुरू होगा. एक बजे से दो बजे तक कुशीनगर जिले की बैठक होगी. इसके बाद दो बजे से तीन बजे तक महराजगंज, तीन बजे से चार बजे तक देवरिया और चार बजे से पांच बजे तक गोरखपुर जिले के तहत आने वाले निकायों को लेकर चुनावी बैठक होगी. गोरखपुर महानगर क्षेत्र के तहत नगर निगम के महापौर और वार्ड पार्षदों के चुनाव को लेकर सीएम योगी की एक बैठक शाम साढ़े पांच बजे से सिविल लाइंस स्थित आशीष मैरेज हाल (गोरखपुर क्लब परिसर) में होगी.
गोरखपुर मंडल में बीजेपी मजबूत
वर्तमान में गोरखपुर मंडल में लोकसभा की सभी छह और विधानसभा की 28 में से 27 सीटों पर भाजपा का कब्जा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने मंडल में क्लीन स्वीप किया था. जबकि 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने गोरखपुर की सभी नौ सीटों समेत मंडल की 28 में से 27 सीटों पर जीत हासिल की. महराजगंज की एक सीट को छोड़कर गोरखपुर, देवरिया और कुशीनगर में क्लीन स्वीप की स्थिति रही.

 यह भी पढ़ें: सीएम के जिले गोरखपुर में कौन बनेगा मेयर, कायस्थ और निषाद वोट तय करेंगे निर्णायक फैसला

वहीं नगर निकाय चुनाव को लेकर आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगे. प्रायः मुख्यमंत्री के गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान काफी लोग जनता दर्शन की प्रत्याशा में पहुंच जाते हैं.आचार संहिता लागू होने तक लोगों को जनता दर्शन में आने को लेकर परेशान होने से बचना चाहिए.

WATCH: अतीक की मौत के बाद पहली बार सीएम योगी ने दिया बड़ा बयान

Trending news