सोनभद्र में भाजपा और कांग्रेस के बीच दिलचस्प मुकाबले के आसार, जानिए क्या है अहम मुद्दा
Advertisement

सोनभद्र में भाजपा और कांग्रेस के बीच दिलचस्प मुकाबले के आसार, जानिए क्या है अहम मुद्दा

Sonbhadra Nagar Nikay Chunav:नगर निकाय चुनाव को लेकर सोनभद्र का सियासी मैदान सज गया है. यहां नगर पालिका में बीजेपी ने पूर्व विधायक रूबी प्रसाद पर भरोसा जताया है वहीं कांग्रेस ने सपा से बगावत कर आईं उषा देवी को प्रत्याशी बनाया है.

सोनभद्र में भाजपा और कांग्रेस के बीच दिलचस्प मुकाबले के आसार, जानिए क्या है अहम मुद्दा

अंशुमान पांडे/सोनभद्र : नगर पालिका सोनभद्र व नगर पंचायत चुर्क-गर्मा, दुद्धी, अनपरा, रेनुकूट, पिपरी, घोरावल, चोपन , डाला, घोरावल में प्रत्याशियों ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया. तहसील में अपने समर्थकों के साथ बड़ी संख्या में प्रत्याशी यहां पहुंचे थे. बीजेपी व कांग्रेस प्रत्याशी के साथ भारी संख्या मे समर्थक यहां पहुंचे थे. नगर पालिका सोनभद्र के लिए भाजपा प्रत्याशी पूर्व विधायक रूबी प्रसाद ने अपना नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी छोड़ कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही उषा देवी सोनकर को प्रत्याशी बना कर सबको चौका दिया है. नामांकन के अन्तिम दिन भारी संख्या मे कांग्रेसियों ने जलूस के साथ नामांकन किया. भाजपा ने अपने प्रत्याशी पूर्व विधायक रूबी प्रसाद के साथ दम खम का प्रदर्शन करते हुए नामांकन करने पहुंची. भाजपा के नामांकन जलूस मे भाजपाइयों ने जीत का दावा किया. वहीं चोपन नगर पंचायत से निषाद पार्टी के उम्मीदवार उस्मान अली ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन मे भीड़ उमड़ पडी. तीन बार से चोपन नगर पंचायत की सीट इन्ही के परिवार में है. वही इनकी पत्नी पुर्व ब्लाक प्रमुख भी रह चुकी है.

नामांकन के अन्तिम दिन भारी संख्या मे नामांकन स्थलों पर सख्ती व सुरक्षा व चौकसी बढ़ा दी गई है. नामांकन स्थलों की ओर जाने वाले मार्गों पर पुलिस का सख्त पहरा है. 

यह भी पढ़ें: नगर पालिका परिषद हाथरस बीजेपी और सपा के बीच मुख्य मुकाबला, जानिए क्या है समीकरण

नामांकन दाखिल कर मिडिया से बात करने आई भाजपा व कांग्रेस की प्रत्याशियों ने मिडिया के सवाल का जवाब देते हुये जीत का दावा किया. सपा के खेमे से विधानसभा चुनाव के समय भाजपा मे आई पूर्व विधायक रूबी प्रसाद पर भाजपा ने दांव खेल कर लोकसभा चुनाव साध रही है क्योंकि रूबी प्रसाद दुद्धी की पूर्व विधायिका रह चुकी है.

रूबी प्रसाद से नगर पालिका के चुनाव में बाहरी होने के सवाल पर जवाब देते हुये बताया की ''वह विधायक रह चुकी है. नगर में मैं रहती हूं. नगर के लोग मोदी, योगी के योजनाओं को देख चुनाव मे वोट देगी. इस बार का चुनाव भारी मतों से भाजपा जीतेगी. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी उषा सोनकर ने कहा कि नगर में पेयजल और नाली सफाई की समस्या प्रमुख है, जिसके लिए वह काम करेंगी और नगर का विकास करने का पूरा प्रयास करुंगी.''

WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय

Trending news