मुख्तार अंसारी की बढ़ेंगी मुश्किलें, गैंगस्टर केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट ले जाएगी पुलिस, गैंग के बाकी लोगों की संपत्ति भी होगी कुर्क
Advertisement

मुख्तार अंसारी की बढ़ेंगी मुश्किलें, गैंगस्टर केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट ले जाएगी पुलिस, गैंग के बाकी लोगों की संपत्ति भी होगी कुर्क

Mukhtar Ansari Barabanki News: मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. बाराबंकी पुलिस माफिया के खिलाफ दर्ज गैंगस्टर केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट ले जाएगी. 

mafia mukhtar ansari

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश की बाराबंकी पुलिस अब माफिया मुख्तार अंसारी पर अपना शिकंजा और कसने जा रही है. इसके लिए मुख्तार के खिलाफ गैंगस्टर केस में पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की कवायद में जुट गई है. साथ ही इस मामले में फैसला जल्द हो सके, इसके लिये इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जाएगा. वहीं पुलिस मुख्तार गैंग के अन्य आठ लोगों द्वारा अपराध से बनाई गई संपत्तियों का ब्यौरा भी जुटा रही है. जिससे उसे कुर्क किया जा सके. अभी तक बाराबंकी पुलिस गैंग के चार बदमाशों की 50 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई कर चुकी है. आपको बता दें कि मुख्तार फर्जी एंबुलेंस मामले में बाराबंकी पुलिस पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. 

क्या है पूरा मामला? 
दरअसल, बांदा जेल से पहले मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में करीब 26 महीने तक बंद रहा था. वह यहां की जेल से पेशी पर जाने के लिए बाराबंकी एआरटीओ आफिस में फर्जी कागजों से रजिस्टर्ड निजी एंबुलेंस का सहारा लेता था. मुख्तार की उस फर्जी एंबुलेंस का नंबर यूपी 41 एटी 7171 था. 31 मार्च 2021 को पहली बार यह मामला सामने आया था. जिसके बाद बाराबंकी के तत्कालीन एआरटीओ पंकज सिंह ने शहर कोतवाली में मुख्तार अंसारी समेत मऊ की संजीवनी अस्पताल की संचालिका डॉ. अलका राय और अन्य लोगों पर केस दर्ज कराया था. इस मामले में पुलिस ने 13 लोगों को आरोपी बनाया. इसके साथ ही सभी आरोपियों को जेल भेजकर चार अप्रैल 2021 को चार्जशीट भी कोर्ट में दाखिल की जा चुकी है. 

यह भी पढ़ें- नोएडा: ठगी करने वाले 3 नाइजीरियाई गिरफ्तार, ऐश्वर्या राय का जाली पासपोर्ट बरामद

गैंगस्टर केस में जल्द दाखिल होगी चार्जशीट 
इसके अलावा 27 मार्च 2022 को मुख्तार अंसारी और उसके 13 गुर्गों पर बाराबंकी में तत्कालीन शहर कोतवाल सुरेश पांडेय ने गैंगस्टर का केस भी दर्ज किया. इस केस की जांच देवा के कोतवाल पंकज कुमार सिंह कर रहे हैं. गैंगस्टर के इस मामले में डॉ. अलका राय, अफरोज और शाहिद की करोड़ों की संपत्ति कुर्क हो चुकी है. अब गैंगस्टर केस में पुलिस जल्द ही चार्जशीट दाखिल करेगी. इसके लिए देवा कोतवाल पंकज कुमार सिंह ने एसपी दिनेश कुमार सिंह से अनुमति मांगी है. चार्जशीट दाखिल करने के साथ ही पुलिस केस में बाकी नौ गुर्गों की संपत्ति भी तलाश कर रही है. ताकि गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत उनकी संपत्ति भी कुर्क की जा सके. 

बाराबंकी एसपी ने क्या कहा? 
बाराबंकी एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि माफिया मुख्तार और उसके साथियों पर दर्ज गैंगस्टर के मामले में चार्जशीट जल्द ही दाखिल की जाएगी. इस मामले की सुनवाई जल्द से जल्द ही पूरी हो, इसके लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाया जाएगा. साथ ही गैंग के बाकी लोगों द्वारा अपराध से बनाई गई संपत्ति का ब्यौरा भी खंगाला जा रहा है. उसे भी कुर्क किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर में अनोखी शादी: दुल्हन के पिता ने शादी में दूल्हे को दिया बुलडोजर, जानें वजह

UP Nagar Nikay Chunav 2022: कितना अमीर है आपका नगर निगम, नहीं पता तो अब जान जाइये

Trending news