मुजफ्फरनगर में हार के बाद बीजेपी में छिड़ी महाभारत, एकदूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ रहे पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2289254

मुजफ्फरनगर में हार के बाद बीजेपी में छिड़ी महाभारत, एकदूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ रहे पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक

Meerut News: मुजफ्फरनगर से बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के लोकसभा चुनाव हारने के बाद से घमाचान मचा हुआ है. खराब प्रदर्शन को लेकर बीजेपी नेता एकदूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं. 

मुजफ्फरनगर में हार के बाद बीजेपी में छिड़ी महाभारत, एकदूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ रहे पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक

मेरठ: मुजफ्फरनगर से बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के लोकसभा चुनाव हारने के बाद से घमाचान मचा हुआ है. खराब प्रदर्शन को लेकर बीजेपी नेता एकदूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं. सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने भाजपा के पूर्व विधायक संगीत सोम पर आरोप लगाया था कि उन्होंने सपा प्रत्याशी को खुलकर चुनाव लड़ाया. इस पर पलटवार करते हुए संगीत सोम ने कहा कि संगीत सोम भारतीय जनता पार्टी के लिए काम करता है किसी प्रत्याशी के लिए नहीं.

बालियान के बयान पर पलटवार
पत्रकारों से बातचाती के दौरान पूर्व विधायक संगीत सोम ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा,  "मैं भी 2022 में चुनाव हारा था, लेकिन मैंने कभी भी मीडिया के सामने अपनी हार का ठीकरा किसी पर नहीं फोड़ा. उन्हें अपनी बात पार्टी फोरम पर रखनी चाहिए, हम भी वहीं अपनी बात रखेंगे. भले ही संजीव बालियान उन्हें अपनी हार के लिए जिम्मेदार बताकर इशारों ही इशारों में पार्टी का 'शिखंडी' और 'विभीषण' बता रहे हैं, लेकिन, मेरे मां-बाप ने इस प्रकार के संस्कार नहीं दिए कि वह किसी को भी 'शिखंडी' या 'विभीषण' कहें. वह इस विषय में कुछ नहीं कहेंगे."

हार की बताई वजह 
उन्होंने आगे कहा कि बालियान अगर उन पर सरधना विधानसभा में उन्हें चुनाव हराने का आरोप लगा रहे हैं तो वह खुद जवाब दें कि बुढ़ाना का सोरम गांव, जिसे संजीव बालियान का घर माना जाता है, वहां वह क्यों हारे? उन्होंने दावा किया कि पर्सनल नाराजगी के बावजूद संजीव बालियान को सरधना से नहीं हारने दिया. सरधना बूथ से संजीव बालियान को वोटों का कोई नुकसान नहीं हुआ. उन्होंने हार के लिए हिंदुओं द्वारा वोटिंग कम करने और हिंदू वोटों का बंटवारा सहित मुस्लिम क्षेत्रों में अधिक मतदान होने को कारण बताया.

'रालोद से गठबंधन करने से नुकसान'
संगीत सोम ने आरएलडी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने पर कहा कि इससे भाजपा का नुकसान ही हुआ है. ऐसी सीटें जहां भाजपा हमेशा जीतती आई है, उन सीटों पर भी भाजपा प्रत्याशी हार गए. उनके इस बयान पर आरएलडी नेता रोहित अग्रवाल ने निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के संगीत सोम जैसे नेताओं ने जयचंद का काम किया. उनके खुलकर विरोध करने की वजह से बीजेपी को मुजफ्फरनगर में हार का सामना करना पड़ा. 

Gandhi family in Amethi-Rae Bareli: राहुल आज करेंगे रायबरेली से ही सांसद रहने का ऐलान, कांग्रेस के गढ़ में आज जुटेगा गांधी परिवार

कौन संभालेगा अखिलेश की जिम्मेदारी, शिवपाल के अलावा ये भी बन सकते हैं नेता प्रतिपक्ष!

Trending news