माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, 'टाइगर' की करोड़ों की संपत्ति कुर्क
Advertisement

माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, 'टाइगर' की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

Mau Mukhtar Ansari News: मऊ के जिलाधिकारी अरुण कुमार के निर्देश के बाद गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए मुख्तार अंसारी के करीबी हाजी रफीक अहमद उर्फ टाइगर की करीब 6 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली गई है. 

 

Mau Mukhtar Ansari

प्रकाश पांडेय/मऊ: योगी सरकार की मंशा के अनुरूप उत्तर प्रदेश में माफिया और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. पुलिस लगातार चिन्हित अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में मंगलवार को एक बार फिर मऊ प्रशासन ने पूर्व विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी के करीबियों पर शिकंजा कसा है. मऊ प्रशासन ने मुख्तार के करीबी हाजी रफीक अहमद उर्फ टाइगर की अवैध धन से अर्जित करोड़ों की संपत्ति को कुर्क कर लिया है. जिसकी कीमत लगभग पांच से छह करोड़ रुपये आंकी गई है. 

गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई 
जानकारी के मुताबिक, मुख्तार के करीबी टाइगर ने अवैध रूप से अर्जित धन से अपने और अपने संबंधियों के नाम से इन अचल संपत्तियों का क्रय किया था. कुर्क की गई संपत्ति में लगभग दो करोड़ रुपये का एक भूखंड और करीब चार करोड़ रुपये दो मकान शामिल हैं. इन संपत्तियों को जिलाधिकारी ने उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 14 (1) के तहत कुर्क किया गया है. 

यह भी पढ़ें- ट्रक से वसूली का मास्टर माइंड निकला एसएसपी का ड्राइवर, अफसरों ने किया खुलासा

अपराधियों के खिलाफ जारी रहेगी कार्रवाई
सीओ सिटी सदर धनंजय मिश्रा ने कहा कि जिन्होंने भी अवैध तरीके से धन अर्जित कर बड़ी संख्या में चल एवं अचल संपत्ति खड़ी की हैं, उनके खिलाफ अभियान चलाकर कुर्की की कार्रवाई की जा रही है. यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. 

मुख्तार के कारीबियों में हड़कंप 
गौरतलब है कि प्रशासन लगातार माफिया मुख्तार अंसारी के करीबियों की अवैध तरीके से अर्जित संपत्तियों को कुर्क करने में लगा हुआ है. पिछले कुछ समय से माफिया मुख्तार के करीबियों पर लगातार प्रशासन का डंडा चलता आ रहा है. उनकी अवैध तरीके से खरीदी गई संपत्तियों को प्रशासन लगातार कुर्क कर रहा है. प्रशासन के ताबड़तोड़ एक्शन से मुख्तार के कारीबियों में हड़कंप मचा हुआ है. 

यह भी पढ़ें- कौशांबी: घर से बुरी आत्मा भगाने के नाम पर धर्म परिवर्तन का दबाव, जानें पूरा मामला

यह भी देखें- Economic Survey: क्या होता है इकोनॉमिक सर्वे, बजट से पहले क्यों किया जाता है पेश, जानिए आसान भाषा में

Trending news