बस से या‍त्रा करने वालों के लिए खुशखबरी!, यूपी में इन बसों से सफर करना हुआ सस्‍ता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1921403

बस से या‍त्रा करने वालों के लिए खुशखबरी!, यूपी में इन बसों से सफर करना हुआ सस्‍ता

Lucknow News : 100 नई एसी इलेक्ट्रिक बसों को भी खरीदा जाएगा. 250 बसों को जीसीसी मॉडल पर अनुबंध पर लिया जाएगा. प्रत्येक क्षेत्र के अधिक ऑफ रोड वाले एक-एक डिपो में बसों का रखरखाव आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से किया जाएगा.  

फाइल फोटो

Lucknow News : यूपी में राजधानी बसों से सफर करने वालों के लिए अच्‍छी खबर है. योगी सरकार राजधानी बस से यात्रा करने वालों को दिवाली से पहले तोहफा देने जा रही है. राजधानी बसों में 10 फीसदी तक किराया कम होगा. 

100 नई एसी इलेक्ट्रिक बसें खरीदी जाएंगी 
साथ ही 100 नई एसी इलेक्ट्रिक बसों को भी खरीदा जाएगा. 250 बसों को जीसीसी मॉडल पर अनुबंध पर लिया जाएगा. प्रत्येक क्षेत्र के अधिक ऑफ रोड वाले एक-एक डिपो में बसों का रखरखाव आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से किया जाएगा.  

168 राजधानी बसों का संचालन 
यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के अध्यक्ष व प्रमुख सचिव वेंकटेश्वर लू ने यह फैसला लिया. वर्तमान में 168 राजधानी बसों का संचालन किया जा रहा है.  

आउटसोर्स कर्मचारी को पारिवारिक यात्रा पास  
इसके अलावा परिवहन निगम में कार्यरत संविदा एवं आउटसोर्स कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों की तरह पारिवारिक यात्रा पास की सुविधा दी जाएगी. उन्‍होंने बताया कि 100 नई एसी बसों को खरीद जाएगा. 250 इलेक्ट्रिक बसों को जीसीसी मॉडल पर अनुबन्ध पर लिया जाएगा. प्रत्येक क्षेत्र के अधिक ऑफ रोड वाले एक-एक डिपो में बसों का रख-रखाव आउटसोर्स एजेन्सी के माध्यम से की जाएगी. 

रिक्त पदों पर होगी भर्ती
परिवहन निगम के चेयरमैन ने बताया कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में समूह क एवं ख श्रेणी के रिक्त पदों की भर्ती के लिए उप्र लोक सेवा आयोग प्रयागराज से कराए जाने के लिए प्रस्ताव शीघ्र भेजा जाएगा. इसके अलावा परिवहन निगम में कार्यरत संविदा एवं आउटसोर्स कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों की तरह पारिवारिक यात्रा पास की सुविधा दी जाएगी. सड़क हादसे न हो इसके लिए संविदा चालक और परिचालक के लिए सुरक्षित चालन प्रोत्साहन योजना के तहत प्रतिमाह दुर्घटना शून्य भत्ता शामिल होगा. 

Watch: अब बारिश में गलकर नहीं मरेंगे लंकेश, देखें कैसे बनता है वाटरप्रूफ रावण

Trending news