UP Weather Today: यूपी में सर्द हवाओं का सितम, नोएडा, लखनऊ, बलिया में लगातार लुढ़क रहा पारा, जानें- मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2013238

UP Weather Today: यूपी में सर्द हवाओं का सितम, नोएडा, लखनऊ, बलिया में लगातार लुढ़क रहा पारा, जानें- मौसम का हाल

Weather Today in UP: यूपी में अब सर्द रातें और सुबह के समय पड़ने वाली कड़ाके की ठंड सताने लगी हैं. रात के समय तापमान में अच्छी खासी गिरावट होने लगती है. इस दौरान बरेली में सबसे कम तापमान रहा.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में पड़ रही सर्द रात और ठंडी हवाओं ने यहां के लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी है. यूपी के मौसम की बात करें तो यहां पर दिन के समय हल्की धूप तो निकल रही है लेकिन सुबह के समय कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है. रात के समय तापमान में अच्छी खासी गिरावट से और अधिक ठंड पड़ रही है. पिछले 24 घटे में यूपी के कई जिले जैसे गोरखपुर, वाराणसी, अयोध्या व मेरठ में रात में तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं बरेली जिले में न्यूनतम तापमान गिरकर 4.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा जिससे यह शहर प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा. 

कोहरा हल्के से मध्यम
मौसम विभाग के मुताबिक आज शनिवार 16 दिसंबर को यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है. यहां कई जगहों पर कोहरा छाया रहेगा. वहीं पश्चिमी व पूर्वी यूपी के तराई क्षेत्रों में हल्का कोहरा छाए रहने के भी आसार हैं. 17 और 18 दिसंबर को भी यहां पर मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है. एक दो जगहों पर कोहरा हल्के से मध्यम रह सकता है. 21 दिसंबर तक इसी तरह का मौसम रहने के आसार हैं. 

तापमान में लगातार गिरावट
वैसे तो यूपी के सभी इलाकों में सर्दी का प्रभाव देखा जा सकता है लेकिन कुछ जगहों पर न्यूनतम तापमान लगातार गिरता जा रहा है. दिसंबर में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले 5 दिन तक मौसम इसी तरह का बना रहेगा. उत्तरकाशी पहाड़ी इलाकों में हुई बारिश और बर्फबारी के बाद अब उसका असर मैदानी इलाकों में भी दिख रही है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से पर कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. वहीं, बर्फ जमने से वाहनों की आवाजाही भी जाखिमभरा हो सकता है.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 16 December 2023: इन 3 राशि के जातकों पर शनिदेव की बरसेगी कृपा, नौकरी में होगा लाभ, पढ़ें आज का राशिफल 

Trending news