UP Board : मार्कशीट में सुधार करवाना है तो हो जाइए तैयार, इस तारीख को जिला स्तर पर लगाए जाएंगे कैंप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1716984

UP Board : मार्कशीट में सुधार करवाना है तो हो जाइए तैयार, इस तारीख को जिला स्तर पर लगाए जाएंगे कैंप

UP Board : अगर आपकी भी मार्कशीट में किसी तरह की त्रुटि है तो आपको उस त्रुटि को दूर करने का मौका मिल रहा है. 10वीं या 12वीं की मार्कशीट में आप अपना जन्मतिथि, नाम या फिर माता-पिता के दर्ज हुए गलत नाम को सही करवा सकते हैं. जानिए, इस बारे में पूरी डीटेल.

UP Board  (फाइल फोटो)

UP Board : हाल ही में यूपी बोर्ड के रिजल्ट आए हैं. ऐसे में 10वीं और 12वीं के मार्कशीट में यदि किसी छात्र की जन्मतिथि, नाम या फिर माता-पिता के नाम में गड़बड़ी है तो छात्रों को उसमें सुधार करवाने का मौका मिल रहा है. यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद के ऑफिस का कुछ बच्चे चक्कर लगाते हैं ताकि उनकी मार्कशीट सही हो जाए लेकिन अब उनकी दुविधा खत्म हो गई है.  यूपी बोर्ड ने पहली दफा जिला स्तर पर कैंप लगाने की व्यवस्था की है ताकि मार्कशीट की गलतियों को तुरंत सही किया जा सके. 

कैंप में अधिकारियों की लगेगी ड्यूटी
यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इस बारे में सभी पांचों रीजनल ऑफिस को निर्देशित भी किया है. जिला स्तर पर इन कैंपों को लगाया जाएगा. जिनमें रीजनल ऑफिस के अधिकारियों व डीआईओएस के साथ ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को ड्यूटी पर लगाया जाएगा. 

12 जून से 30 जून का समय 
मार्कशीट में यदि त्रुटि है और उसमें सुधार करवाना है तो आपको जिला स्तर पर लगाए जा रहे कैंप में 12 जून से 30 जून तक का समय दिया जा रहा है. ध्यान रहे इतनी ही तारीख तक इन कैंपों को लगाया जाएगा. वैसे जिला स्तर पर लगने वाले कैंप की तिथियां परिषद के जुड़े रीजनल ऑफिसेस के द्वारा तय की जानी हैं. इस बारे में और अधिक जानकारी जारी हुई विज्ञप्ति में है. 

कैंप की व्यवस्था की जिम्मेदारी के बारे में
बोर्ड की ओर से जो विज्ञप्ति जारी की गई है उसमें ये भी जानकारी दी गई है कि छात्र-छात्राओं की दिक्कतों का निस्तारण करने के लिए जो जिला स्तर पर कैंप लगेंगे उस संबंध में पूरी व्यवस्था करने की जिम्मेदारी जिला विद्यालय निरीक्षक की होगी, जिला मुख्यालय के लेबल पर उन स्कूलों में इन कैंपों को लगाया जाना है जहां पर बैठने और पानी पीने की पूरी व्यवस्था होगी.

और पढ़ें- Lucknow News : महज इतने रुपये में कर सकते हैं 7 ज्योतिर्लिंग की यात्रा, सावन से करालें पैकेज की बुकिंग

और पढ़ें- Horoscope Today 30 May 2023 : सिंह राशि वाले भूलकर भी न करें ये काम, इन तीन राशियों के लिए धन वृद्धि के बन रहे हैं योग

वीडियो देंखे- Delhi Murder Case : कत्ल की वो रात, जब साहिल ने नाबालिग को 20 बार चाकू से गोदा, पत्थर से कुचला

Trending news