UP Weather Today: यूपी में सर्द हवाओं ने होली से पहले बदला मौसम का मिजाज, पश्चिमी हिस्से में गरज के साथ बारिश के आसार
Advertisement

UP Weather Today: यूपी में सर्द हवाओं ने होली से पहले बदला मौसम का मिजाज, पश्चिमी हिस्से में गरज के साथ बारिश के आसार

Uttar Pradesh Weather Updates: यूपी में 21 मार्च यानी आज कुछ जगहों पर तेज हवाएं चल सकती हैं. इस दौरान 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. वैसे मौसम आज साफ रह सकता है.

weather update (फाइल फोटो)

Weather of UP लखनऊ: उत्तर प्रदेश में फिर से मौसम ने करवट ली है. बुधवार रात से ही प्रदेश के कई जिलों समेत राजधानी लखनऊ में मौसम बदल गया है. राजधानी में शाम में तेज हवा चली और हल्की-हल्की ठंड भी महसूस की गई. 21 मार्च यानी गुरुवार को हालांकि मौसम के साफ बने रहने के आसार है. वैसे इस दौरान कुछ जगहों पर तेज हवा चल सकती हैं जिनकी रफ्तार 25 से 35 किमी. प्रति घंटा होने की उम्मीद है. आने वाले दिनों में होली है लेकिन यूपी के मौसम का मिजाज उससे पहले ही बदलता हुआ दिखाई दे रहा है.

हल्की ठंड के आसार

20 मार्च की दोपहर से ही तेज हवाएं चलाना शुरू हुईं और शाम होते-होते सर्द होती चली गईं. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बुधवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई भाग में हल्की से मध्यम बारिश पड़ी. पूरे पूर्वी यूपी की बात करें तो 40-50 किमी./घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं. मौसम विभाग के अनुसार 21 मार्च यानी आज यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है. वहीं, पश्चिमी व पूर्वी यूपी में तेज हवाएं 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चल सकती है. पश्चिमी व पूर्वी यूपी में 22 मार्च को मौसम के शुष्क बने रहने के आसार हैं. प्रदेश में 23 मार्च को भी मौसम साफ रह सकता है. 22 और 23 मार्च को किसी तरह की कोई चेतावनी प्रदेश के किसी भी हिस्से के लिए नहीं दी गई है. दिन के समय तेज धूप व रात के समय हल्की ठंड रह सकती है.

24 से 26 मार्च तक का हाल

वहीं, प्रदेश के कुछ जगहों पर आने वाले 24 मार्च को बारिश पड़ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 24 मार्च को पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान पूर्वी यूपी में मौसम के शुष्क बने रहने की भी संभावना है. 25 मार्च को प्रदेश में एक बार फिर मौसम पहले की तरह सामान्य हो पाएगा. 25 मार्च को यूपी के पश्चिमी व पूर्वी हिस्से में मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है. 26 मार्च को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम साफ रह सकता है.

Trending news