UP Weather Update: यूपी में इस सप्ताह तापमान में होगी हैरान करने वाली कमी, इन जगहों पर बारिश की संभावना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2003184

UP Weather Update: यूपी में इस सप्ताह तापमान में होगी हैरान करने वाली कमी, इन जगहों पर बारिश की संभावना

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में इस सप्ताह न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकेगी. शनिवार यानी कल प्रदेश में सबसे कम तापमान बरेली में रहा.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अगले सप्ताह मौसम साफ रहने की संभावना है. हालांकि, IMD के द्वारा अनुमान लगाया गया है कि राज्य के कुछ जिलों में फिर से 15 और 16 दिसंबर को बारिश हो सकती है. आज यानी रविवार की बात करें तो पूरे दिन मौसम के साफ रहने का अनुमान है. कुछ जिलों में घना कोहरा छाया रह सकता है.

तेज धूप निकलने का अनुमान
मौसम विभाग की माने तो एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय वाले एरिया पर 11 दिसंबर को असर डालेगा. जिसका हल्का हल्का असर यूपी के पश्चिमी हिस्से में देखा जा सकेगा. पछुआ हवाओं की वजह से उत्तर से उत्तर पूर्व की ओर यह बढ़ गया है. आगे के तीन दिनों में पारा के 2 से 3 डिग्री तक गिरने के आसार हैं. कई जिलों में मौसम के बिल्कुल साफ रहने और तेज धूप निकलने का अनुमान जताया गया है. 

अगले 5 दिन मौसम का हाल
मौसम विभाग की माने तो अगले 5 दिन में अधिकतम तापमान में करीब 2 डिग्री की गिरावट आ सकती है. अगले 3 दिन के भीतर न्यूनतम तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री की कमी आने की संभावना है. इसके बाद न्यूनतम तापमान में किसी भी तरह का बदलाव नहीं होने की संभावना है. वहीं बीते सप्ताह बारिश तो हुई लेकिन प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश सोनभद्र में दर्ज की गई. रविवार को राजधानी लखनऊ के साथ ही प्रयागराज में आसमान में हल्के बादल छाए रहने के आसार है. उत्तर प्रदेश में 10 दिसंबर से 15 दिसंबर तक प्रदेश में मौसम शुष्क भी रह सकता है. न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट आने से ठंड बढ़ रही है.

Trending news