UP Weather News: आज बदल जाएगा यूपी का मौसम, गरज चमक के साथ तेज बारिश का कई जिलों में अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1917311

UP Weather News: आज बदल जाएगा यूपी का मौसम, गरज चमक के साथ तेज बारिश का कई जिलों में अलर्ट

UP Weather Update News In Hindi: मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ के साथ ही प्रदेश के कई भागों में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. कुछ जगहों पर गरज और चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है.

weather forecast warning (फाइल फोटो)

लखनऊ: सर्दी बस दस्तक देने ही वाली है. इसी के साथ मौसम में भी तेजी से बदलाव देखा जा सकता है, इसी के तहत सोमवार के दिन बारिश होने की संभावना जताई गई है. देखने वाली बात है कि रविवार को गर्मी का एहसास हो रहा था लेकिन मौसम विभाग के अनुसार मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. उत्तर प्रदेश के लगभग 50 जिलों में सोमवार और मंगलवार को गरज चमक सिलसिला चलेगा और बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश पड़ने की भी संभावना भी जाताई गई है. 

मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिकों की माने तो पश्चिमी विक्षोभ रविवार को एक्टिव हो चुका है जो पाकिस्तान से होकर आने वाला है. जिसके कारण प्रदेश भर के ज्यादातर भागों में गरज और चमक के साथ हल्की बारिश आने वाले दो दिनों तक होने के आसार है. बुधवार के दिन मौसम साफ रहेगा. दो से तीन डिग्री तक टेंप्रेचर कम हो सकता है.

इन जिले में अलर्ट जारी
इसके तहत दृश्यता में कमी आ सकती है, असुरक्षित भवनों को क्षति पहुंच सकती है और बिजली गिरने के भी आसार है जिसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है. सोमवार से मंगलवार को सुबह के 8:30 बजे तक प्रदेश के जिन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है और जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है वो जिले हैं- 
गोरखपुर, संत कबीर नगर
बस्ती, कुशीनगर
महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर
गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती
बहराइच, लखीमपुर खीरी
सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद
कन्नौज, कानपुर देहात
कानपुर नगर, उन्नाव
लखनऊ, बाराबंकी
अयोध्या, सहारनपुर
शामली, मुजफ्फरनगर
बागपत, मेरठ
गाजियाबाद, हापुड़
गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर

बुधवार के दिन धूप निकलेगी

मौसम विभाग के अनुसार आगरा में सोमवार व मंगलवार को बारिश पड़ने के आसार हैं. दिन और रात के टेंप्रेचर में थोड़ी कमी दर्ज की जाएगी. आगरा के साथ ही पश्चिमी उप्र के कई और जिलों में बारिश हो सकती है. दिन और रात के टेंप्रेचर में कमी आएगी और बुधवार के दिन धूप निकलेगी.

और पढ़ें- Winds Scheme In UP: यूपी में विंड्स योजना के तहत किसानों को मिलेगी मौसम की सटीक जानकारी, गांव-गांव में बनेंगे वेदर स्टेशन 

Watch: राम बारात पर पथराव के बाद अलीगढ़ में तनाव, भारी संख्या में पुलिसबल तैनात 

Trending news