UP Weather News: यूपी के कई इलाकों में फुहारों ने किया सराबोर, नोएडा समेत इन जिलों में बारिश-बिजली का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2088538

UP Weather News: यूपी के कई इलाकों में फुहारों ने किया सराबोर, नोएडा समेत इन जिलों में बारिश-बिजली का अलर्ट

यूपी का मौसम / UP Weather Update: जनवरी महीना तो खत्म हो गया लेकिन फरवरी का पहला दिम बारिश के साथ शुरू हुआ. मौसम विभाग के अनुसार इस बार सामान्य से कम सर्दी जनवरी में दर्ज की गई.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश का मौसम इस सप्ताह के मंगलवार से ही बदला हुआ है और पश्चिमी बागपत, नोएडा, गाजियाबाद के साथ ही बुलंदशहर व मुरादाबाद में बारिश का जैसे दौर ही चल पड़ा है. जनवरी के आखिरी दिन यानी बुधवार को दोपहर से लेकर रात तक काम ज्यादा बरसात होती ही रही. वहीं फरवरी का पहला दिन भी बारिश के साथ ही शुरू हुआ. मौसम विभाग ने रहा है कि गुरुवार के दिन बारिश पड़ने के आसार है और यहा सिलसिला शुक्रवार तक चलने वाला है. हालांकि, शनिवार को ऐसा ही मौसम लौटने वाला है यानी पारे में कोई खास गिरावट नहीं दर्ज होगी. इसके अलावा हवाएं भी चलने वाली है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, बीते दो दिन में तीखी धूप की वजह से व पुरवा हवा बहने से पारे का लगातार चढ़ाव जारी है जिसेस थोड़ी सी बारिश के कारण ज्यादा बदलाव नहीं हुआ. गुरुवार को लेकर अनुमान है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ भाग में घना कोहरा रह सकता है. झोंकेदार धूल भरी हवाएं 30 से 40 किमी की रफ्तार से चल सकती हैं. वहीं, बदायूं, व आसपास के इलाके. जिन जिलों में मौसम विभाग ने बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ ही बारिश के आसार जताए हैं और इसके लिए येलो अलर्ट जारी किए हैं वो जगह है- 
बिजली-पानी के आसार
बहराइच, लखीमपुरखीरी
सहारनपुर, शामली
मुजफ्फरनगर, बागपत
मेरठ, गाजियाबाद
हापुड़, गौतमबुद्ध नगर
बुलंदशहर, अलीगढ़
हाथरस, कासगंज
बिजनौर, अमरोहा
मुरादाबाद, रामपुर
बरेली, पीलीभीत
शाहजहांपुर, संभल

जनवरी के पूरे महीने में यूपी में मौसम ने कडक़ड़ाती ठंड व शीतलहर से लोगों को बहुत हैरान किया. वहीं पिछले चार दिन से धूप जोकि दिन में हो रही है उससे लोगों कोथोड़ी राहत मिली, लेकिन एक फरवरी सेमौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है.

Trending news