यूपी में अगले 3 दिन जानलेवा ठंड पड़ेगी, इन इलाकों में मौसम विभाग की चेतावनी न करें नजरअंदाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2058475

यूपी में अगले 3 दिन जानलेवा ठंड पड़ेगी, इन इलाकों में मौसम विभाग की चेतावनी न करें नजरअंदाज

UP Weather:  भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, यूपी के कानपुर, लखनऊ और प्रयागराज समेत उत्‍तर भारत में 15 जनवरी तक शीत लहर चलेगी. इस दौरान न्‍यूनतम तापमान कई शहरों में 3 डिग्री तक पहुंच सकता है. 

फाइल फोटो

UP Weather: यूपी समेत कई राज्‍यों में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है. शनिवार को भी यूपी के कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज समेत कई शहरों में घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. अगले तीन दिनों में कुछ शहरों में न्‍यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. 

तीन डिग्री तक लुढ़क सकता है पारा 
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, यूपी के कानपुर, लखनऊ और प्रयागराज समेत उत्‍तर भारत में 15 जनवरी तक शीत लहर चलेगी. इस दौरान न्‍यूनतम तापमान कई शहरों में 3 डिग्री तक पहुंच सकता है. वहीं, शनिवार को यूपी का सबसे ठंडा जिला कानपुर रहा. यहां पारा तीन डिग्री तक लुढ़क गया. यही हाल नारनौल (हरियाणा) और आयानगर (दिल्ली) का भी रहा. 

इन जगहों पर शीतलहर की स्थिति 
आईएमडी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली के कुछ हिस्सों में 15 जनवरी तक शीत लहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है. 16 जनवरी को अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी. साथ ही अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति रहने की संभावना जताई गई है. 

15 जनवरी तक कई हिस्‍सों में छाया रहेगा घना कोहरा 
आईएमडी ने चेतावनी दी कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में शीत लहर से गंभीर शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है और उसके बाद इसमें सुधार होगा. उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 15 जनवरी तक रात/सुबह में कुछ घंटों के लिए घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है और 16-17 जनवरी को अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. 

 

Trending news