UP News: ईद के बाद मौलाना मदनी की बढ़ेंगी मुश्किलें, एसटीएफ लखनऊ में करेगी पूछताछ
Advertisement

UP News: ईद के बाद मौलाना मदनी की बढ़ेंगी मुश्किलें, एसटीएफ लखनऊ में करेगी पूछताछ

Lucknow News: अवैध तरीके से हलाल सर्टिफिकेट देने के मामले में यूपी एसटीएफ जमीयत उलेमा-ए- हिंद के अध्यक्ष और मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना महमूद असद मदनी से फिर पूछताछ करेगी. मौलाना मदनी से एसटीएफ ने फरवरी में भी दो दिन पूछताछ की थी.

 

Lucknow

UP News: अवैध तरीके से हलाल सर्टिफिकेट देने के मामले में यूपी एसटीएफ जमीयत उलेमा-ए- हिंद के अध्यक्ष और मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना महमूद असद मदनी से फिर पूछताछ करेगी. मौलाना मदनी को ईद के बाद राजधानी स्थित एसटीएफ मुख्यालय में तलब किया गया है. दरअसल मौलाना मदनी से एसटीएफ ने फरवरी में भी दो दिन पूछताछ की थी.

महमूद असद मदनी की फिर से मुश्किलें बढ़ीं
सूत्रों के अनुसार यूपी एसटीएफ अवैध हलाल सर्टिफिकेट मामले में ईद के बाद  उलेमा-ए उलेमा-ए- हिंद के अध्यक्ष और मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना महमूद असद मदनी की फिर से मुश्किलें बढ़ सकती है. यूपी स्पेशल टास्क फोर्स ( एसटीएफ) एक बार फिर से पूछताछ की तैयारी में है. जानकारी के मुताबिक  मौलाना महमूद मदनी को नोटिस दिया गया है. दरअसल मौलाना मदनी हलाल संस्थाओं से जुड़े ट्रस्ट के अध्यक्ष भी हैं

कई शेल कंपनियां होने की आशंका 
दरअसल, जांच में सामने आया है कि हलाल सर्टिफिकेट बांटने से होने वाली कमाई को कई कंपनियों में डायवर्ट किया गया. इनमें से कई शेल कंपनियां होने की आशंका जताई जा रही है. इसी वजह से एसटीएफ ने मौलाना मदनी को पूछताछ के लिए बुलाया है. आपको बता दें कि 21 फरवरी 2024 को STF ने  महमूद मदनी से पूछताछ की थी.

कंपनियों को नकली हलाल सर्टिफिकेट
लखनऊ पुलिस ने 17 फरवरी 2023 को एक एफआईआर दर्ज की थी. इसमें  हलाल सर्टिफिकेट के नाम पर पैसों की उगाही जैसे आरोप थे. इस मामले में कुछ संगठनों और लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. वहीं लखनऊ पुलिस13 फरवरी 2024 को टेस्ट कंपनियों को नकली हलाल सर्टिफिकेट के मामले में  हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया मुंबई के 4 अधिकारियों को गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें-  Gorakhpur News: गोरखपुर में 50 लाख की काली कमाई डकारने वाला इंस्पेक्टर गिरफ्तार, एनकाउंटर की धमकी देना पड़ा भारी

 

 

 

Trending news