हूटरबाजों की निकली हेकड़ी, लाउडस्पीकर के बाद यूपी पुलिस ने उतरवाए हजारों हूटर और लालबत्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2302360

हूटरबाजों की निकली हेकड़ी, लाउडस्पीकर के बाद यूपी पुलिस ने उतरवाए हजारों हूटर और लालबत्ती

Lucknow News : यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर यातायात पुलिस ने अनाधिकृत रूप से वाहनों में लगे हूटर और लाल-नीली बत्‍ती के खिलाफ 11 जून से अभियान शुरू किया.

हूटरबाजों की निकली हेकड़ी, लाउडस्पीकर के बाद यूपी पुलिस ने उतरवाए हजारों हूटर और लालबत्ती

Lucknow News : यूपी में वीआईपी कल्‍चर खत्‍म करने के लिए योगी की पुलिस का एक्‍शन जारी है. शुक्रवार को भी प्रदेश स्‍तर पर अनाधिकृत रूप से वाहनों पर लगीं लाल-नीली बत्‍ती और हूटर उतरवाए गए. इस दौरान लगभग हर चौराहे पर यातायात पुलिस वाहनों की चेकिंग करती दिखी. सीएम योगी ने लाउडस्‍पीकर के बाद अब हूटर और लाल-नीली बत्‍ती वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.  

अब तक 5 हजार से ज्‍यादा वाहनों पर हुई कार्रवाई 
यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर यातायात पुलिस ने अनाधिकृत रूप से वाहनों में लगे हूटर और लाल-नीली बत्‍ती के खिलाफ 11 जून से अभियान शुरू किया. यूपी पुलिस ने गुरुवार रात तक प्रदेश भर में करीब 5280 वाहनों से लाल-नीली बत्‍ती और हूटर उतरवाए. साथ ही इन वाहनों का चालान भी किया. 

गौतमबुद्ध नगर में सबसे ज्‍यादा गाड़‍ियों का चालान 
यातायात पुलिस के मुताबिक, इनमें सबसे ज्‍यादा वाहन गौतमबुद्धनगर से थे. यहां करीब 1400 से अधिक वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई. साथ ही यातायात पुलिस ने ऐसे निजी वाहनों के विरुद्ध भी कार्रवाई शुरू की है, जिनमें पुलिस का लोगो (कलर) लगा है अथवा उत्तर प्रदेश शासन व भारत सरकार लिखा है. अभियान के तहत 11 से 18 जून के बीच पुलिस का लोगो लगे 10,1043 वाहनों की चेकिंग की गई इनमें 9,356 वाहनों का चालान किया गया. 

एक करोड़ रुपये का चालान किया 
उन्‍होंने बताया कि इस अवधि में उप्र शासन और भारत सरकार लिखे 88,691 वाहनों की चेकिंग की गई. करीब 6,608 वाहनों का चालान किया गया. इससे यातायात पुलिस ने करीब एक करोड़ रुपये का चालान किया. बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में सीएम योगी ने ऐसे लग्‍जरी गाड़‍ियों, जिसमें हूटर और बत्‍ती लगाकर भौकाल बनाते हैं, ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. 

50 हजार से ज्‍यादा लाउडस्‍पीकर उतरवाए गए थे 
बता दें कि सीएम योगी ने सत्‍ता की बागडोर संभालते ही प्रदेश में लाउडस्‍पीकर के खिलाफ अभियान चलाया था. सीएम योगी के आदेश के बाद प्रदेशभर में करीब 50 हजार से ज्‍यादा लाउडस्‍पीकर हटाए गए थे. अब वाहनों से हूटर और नीली-लाल बत्‍ती उतरवाए जा रहे हैं.  

यह भी पढ़ें : Prayagraj News: प्रयागराज महाकुंभ पर यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 9 हजार हेक्टेयर जमीन का होगा अधिग्रहण
 

 

Trending news