UP Police: यूपी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द, जानें कब तक लागू रहेगा DGP का आदेश
Advertisement

UP Police: यूपी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द, जानें कब तक लागू रहेगा DGP का आदेश

UP Police News: यूपी  के सभी पुलिस की छुट्टियां  22 मार्च से 27 मार्च  की रद्द हो गई.  होली को देखते हुए यूपी डीजीपी ने आदेश जारी किया.आदेश में कहा गया है कि इन दिनों जो पुलिस कर्मी छुट्टी पर गए हुए, सभी को वापस बुलाया जाए. वहीं अति आवश्यक कार्य या आपातकाल में ही छुट्टी दी जाएगी.

 

up police

UP Police News: होली को लेकर यूपी पुलिस के जवानों की छुट्टियां रद्द हो गई. 22 मार्च से 27 मार्च तक किसी भी प्रकार की छुट्टी नहीं ले सकेंगे. यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने आदेश जारी कर दिया है. सभी पुलिस कमिश्नरों और जिले के कप्तानों को आदेश भेज दिया गया है. आदेश में कहा गया है कि इन दिनों जो पुलिस कर्मी छुट्टी पर गए हुए, सभी को वापस बुलाया जाए. वहीं अति आवश्यक कार्य या आपातकाल में ही छुट्टी दी जाएगी.

कानून व्यवस्था को कायम रखने के लिए
देश में  लोकतंत्र के चुनाव के पहले होली का त्योहार होने जा रहा है. इस त्योहार को लेकर पुरे देश में धूम मची है. रंगो के इस त्योहार को हर कोई बड़े धूमधाम से मनाता है. वहीं इस त्योहार में सुरक्षा को देखते हुए पुलिस  की जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं.  उचित कानून व्यवस्था को कायम रखने के लिए पुलिस की बहुत बड़ी जिम्मेदारियां  होती है. इसी को देखते हुए यूपी पुलिस की छुट्टियां रद्द कर दी गई है.

पुलिस कर्मियों की छुट्टी 27 मार्च तक रद्द
लोकसभा चुनाव 2024 की तारीख का एलान  हो गया है. ऐसे में पूरे देश में आचार संहिता लागू हो गया है. यूपी में भी सात चरण में चुनाव होगा. दरअसल लोकतंत्र के महापर्व से पहले होली का त्योहार 25 को मनाया जाएगा. आगामी चुनाव और होली का त्योहार देखते हुए यूपी पुलिस  पूरी तैयारी के साथ अलर्ट मोड पर है.  इसी क्रम में  पुलिस कर्मियों की छुट्टी 27 मार्च तक रद्द कर दी गई है. 

यह भी पढ़ें- रैलियों से लेकर धुआंधार प्रचार की जिम्मेदारी तय, बीजेपी की 'त्रिमूर्ति' संभालेगी चुनाव की बागडोर

 

Trending news