UP IAS Transfer List: लखनऊ-आगरा और प्रयागराज के डीएम रातोंरात बदले,‌ यूपी सरकार ने 29 आईएएस अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले किए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2429268

UP IAS Transfer List: लखनऊ-आगरा और प्रयागराज के डीएम रातोंरात बदले,‌ यूपी सरकार ने 29 आईएएस अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले किए

UP IAS transfer: यूपी सरकार ने पिछले कुछ दिनों में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल का सिलसिला जारी है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात 29 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. लखनऊ समेत कई जिलों के DM बदल दिए हैं.  इसे बड़ा प्रशासनिक फेरबदल माना जा रहा है.  

UP IAS Transfer

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात 29 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. लखनऊ समेत कई जिलों के DM बदल दिए हैं. इसे बड़ा प्रशासनिक फेरबदल माना जा रहा है.  लखनऊ समेत 10 जिलों के DM बदले गए हैं. मुजफ्फरनगर और प्रयागराज में नए जिलाधिकारी तैनात किए गए हैं. बता दें कि प्रयागराज की फूलपुर और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट पर उप चुनाव होने हैं.

इन 29 आईएएस अधिकारियों के तबादले 
बुलंदशहर के डीएम  सीपी सिंह को लखनऊ का नया ज़िलाधिकारी बनाया गया है. लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार को वेटिंग लिस्ट में डाला गया है.  वहीं बरेली नगर निगम की आयुक्त निधि गुप्ता को DM अमरोहा बनाया गया है. फिरोजाबाद नगर निगम के आयुक्त घनश्याम मीना को हमीरपुर का डीएम बनाया गया है. दिनेश DM जौनपुर बनाए गए हैं. जौनपुर के डीएम रविंद्र मंडेर बड़ी जिम्मेदारी मिली है. रविंद्र को डीएम प्रयागराज बनाया गया है. ये सीएम योगी के खास माने जाते हैं. अरविंद बंगारी जिलाधिकारी आगरा बने हैं. प्रयागराज के नवनीत चहल को आजमगढ़ का नया DM बनाया गया है. आईएएस रवीन्द्र सिंह फ़तेहपुर के जिलाधिकारी बनाए गए हैं. प्रयागराज विकास प्राधिकरण के वीसी अरविंद चौहान को शामली का डीएम बनाया गया है.

fallback

महाकुंभ से पहले बड़ा बदलाव
साल 2025 की शुरुआत में ही प्रयागराज के संगम नगरी में महाकुंभ का बड़ा आयोजन होना है. सभी अधिकारी महाकुंभ की तैयारी में जुटे हुए हैं. प्रयागराज के जिलाधिकारी और प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष का स्थानांतरण भी चर्चा का विषय बना हुआ है. 

जुलाई में हुआ था यूपी में 11 IPS अधिकारियों का तबादला-इससे पहले यूपी में 11 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ था.

नए पदों की जिम्मेदारी ग्रहण करने के निर्देश
सभी अधिकारियों को तत्काल नए पदों की जिम्मेदारी ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं. इससे पहले यूपी पुलिस में भी कई ट्रांसफ़र-पोस्टिंग की गई है. मंगलवार को 10 IPS अधिकारियों को नई तैनाती दी गई थी. यूपी की 10 सीटों पर उपचुनाव की तैयारियों के बीच कई अधिकारियों के तबादलों की सिलसिला जारी है. 

UP Rain Alert: आगरा से लखनऊ तक क्या बादल-बारिश आज भी मचाएंगे कोहराम, जानें यूपी में कैसा रहेगा मौसम

Trending news