जातीय जनगणना को लेकर डिप्टी सीएम मौर्य ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, बोले- उन्हें पिछड़ों की नहीं, केवल अपने कुनबे की चिंता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1585017

जातीय जनगणना को लेकर डिप्टी सीएम मौर्य ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, बोले- उन्हें पिछड़ों की नहीं, केवल अपने कुनबे की चिंता

Keshav Prasad Maurya vs Akhilesh Yadav: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव जातीय जनगणना नहीं चाहते. वह केवल अपने कुनबे की चिंता करते हैं. 

 

AKHILESH YADAV and Keshav Prasad Maurya

Keshav Prasad Maurya vs Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने विधानसभा में उत्तर प्रदेश में जातीगत जनगणना (Caste Census) का मुद्दा उठाया. जिसको लेकर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा अध्यक्ष पर निशाना साधा है. डिप्टी सीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि जाति जनगणना हो, लेकिन समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव को इसका मुद्दा उठाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि जब अखिलेश यादव सत्ता में थे तो उन्होंने एक बार भी जातीगत जनगणना का नाम नहीं लिया, अब हार का डर सता रहा है इसलिए वो अब ये मुद्दा बना रहे हैं. 

"अखिलेश का राजनीतिक करियर खत्म होने की कगार पर" 
डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जाति जनगणना को लेकर समाजवादी पार्टी ढोंग कर रही है. इन्हें पिछड़ों की चिंता नहीं है. अखिलेश को केवल उनके कुनबे की चिंता है. डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि अखिलेश यादव का राजनीतिक करियर खत्म होने की कगार पर है. डिप्टी सीएम ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब उनकी सरकार थी तब उनकी तब जाति जनगणना क्यों नहीं कराई. केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश के ही अंदाज में उनपर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि 2014 से लेकर 2022 तक हम लगातार चौका मार रहे हैं. अब 2024 में छक्का भी मारेंगे. 

यह भी पढ़ें- Caste Census : यूपी में पिछड़ों पर छिड़ा सियासी संग्राम, सपा के जाति जनगणना पर बैठकों के जवाब में बीजेपी करेगी ओबीसी सम्मेलन

 

"अपराधियों के सरदार रहे हैं अखिलेश" 
वहीं, नोएडा में अखिलेश के फर्जी एनकाउंटर के बयान पर भी उन्होंने प्रतिक्रिया दी. डिप्टी सीएम ने आरोप लगाते हुए कहा कि अखिलेश यादव का रिश्ता अपराधियों से रहा है. वह खुद अपराधियों के सरदार रहे हैं. यही वजह है कि नोएडा में अपराधियों की पैरवी कर रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि अधिकारी तो बाद में जेल में जाएंगे, हो सकता है अखिलेश यादव पहले ना जेल चले जाएं. 

"सपा सरकार में गायों की हत्या की जाती थी"
उप मुख्यमंत्री ने सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकारों में गायों की हत्या की जाती थी. हम गाय के गर्दन पर छुरी तक नहीं चलने देंगे. गाय को छुट्टा नहीं घूमने देंगे ताकि किसानों की फसल न खराब हो. इसके लिए हमने उपाय भी किए हैं. इस दौरान डिप्टी सीएम ने सपा अध्यक्ष को आगे सत्ता का सपना ना देखने की नसीहत भी दे डाली. 

यह भी पढ़ें- 'ये लाल टोपी वाले गुंडे...', यूपी विधानसभा में ब्रजेश पाठक और शिवपाल यादव के बीच दिखा तीखा हमला

यह भी देखें- Bulandshahr Video: मुर्गे की लालच शख्स को पड़ी भारी, तेंदुए के लिए लगाए पिंजरे में खुद जा फंसा

Trending news