Barabanki News: फैक्ट्री के डीजल टैंक में उतरे थे तीन मजदूर, दम घुटने से हुई मौत से मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2453594

Barabanki News: फैक्ट्री के डीजल टैंक में उतरे थे तीन मजदूर, दम घुटने से हुई मौत से मचा हड़कंप

Barabanki News: बाराबंकी के फैक्ट्री के डीजल टैंक में सफाई करने के लिए तीन मजदूर उतरे थे कि वहां दम घुटने से उनकी मौत हो गई. 

Barabanki News

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत से हड़कंप मच गया. एक फैक्ट्री के डीजल टैंक में सफाई करने के लिए ये तीनों मजदूर टैंक में उतरे थे, इसी दौरान उनकी दम घुटने से मौत हो गई. सूचना पाकर पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. 

तीन मजदूर टैंक में उतरे पर कोई नहीं लौटा 
जिले के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत भटेहटा गांव में ये तीनों मजदूर डीजल टैंक की सफाई करने के लिए उतरे थे. गणपति एग्री बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की फैक्ट्री में पशुआहार बनाया जाता है. इसी फैक्ट्री के अंदर एक डीजल टैंक बना है जिसकी सफाई के लिए पहले एक मजदूर उतरा लेकिन लौटा नहीं, फिर थोड़ी देर बाद दूसरा मजदूर टैंक में गया और तीसरा मजदूर भी लेकिन आखिर में तीनों नहीं की टैंक में ही दान चली गई.

टैंक में तीनों को बेसुध पड़े पाया गया था
मुर्गी दाना और राइस ब्रान बनाने वाली इस फैक्ट्री में शाम के समय डीजल का टैंकर आया था. डीजल डालने से पहले टैंक को की सफाई के लिए जहांगीराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत अने वाले कस्बे का निवासी 22 साल का नीलेश पहले उतरा, फिर उसके न लौटने पर थाना क्षेत्र के ग्राम कुटी निवासी 30 साल का सुनील टैंक में उतरा और फिर दोनों के लोटने पर अंबेडकरनगर जिला थाना प्रतापगढ़ ग्राम कटघरा निवासी धर्मेन्द्र टैंक में उतरा लेकिन तीनों की वापसी नहीं हुई तो अन्य साथी मौके पर पहुंचकर सुरक्षा के साथ टैंक में उतरे और तीनों को बेसुध पड़े पाया और तीनों को बाहर निकाला.

डाक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया
आनन फानन में तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रे ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. तीन मौत से फैक्ट्री में हड़कंप मच गया और काम भी रोक दिया गया. बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा के मुताबिक फैक्ट्री में बने टैंक में डीजल स्टोर किया जाता था इसी में तीनों मजदूर उतरे तें. हादसा किन परिस्थितियों में हुआ इस बारे में जांच की जा रही है.

और पढ़ें- यूपी का वो जिला, जहां 100 साल उम्र वाले सबसे ज्यादा बुजुर्ग, टॉप 5 में एक भी बड़ा शहर नहीं 

और पढ़ें- Uttar Pradesh News: UP में धान किसानों को तोहफा, 70 लाख मीट्रिक टन धान बंपर MSP पर खरीदेगी सरकार 

Trending news