Barabanki News: ऑनलाइन ट्रेडिंग के बहाने रिटायर्ड कर्नल से करोड़ों की ठगी, आप भी न फंस जाना ऐसे जाल में
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2437997

Barabanki News: ऑनलाइन ट्रेडिंग के बहाने रिटायर्ड कर्नल से करोड़ों की ठगी, आप भी न फंस जाना ऐसे जाल में

Barabanki Online Cheating News: मेयो मेडिकल कॉलेज के निदेशक और सेना से रिटायर्ड कर्नल आलोक कुलश्रेष्ट का लालच उन्हें करोड़ों की चपत लगा गया. साइबर ठगों ने उन्हें ऑनलाइन ट्रेडिंग से मोटा मुनाफे का लालच दिया और पूर्व कर्नल कब उसमें फंस गए पता ही नहीं लगा. ठगी का फंदा फर्जी ऑनलाइन ट्रेडिंग एप्स के जरिये फेंका गया. 

Barabanki News: ऑनलाइन ट्रेडिंग के बहाने रिटायर्ड कर्नल से करोड़ों की ठगी, आप भी न फंस जाना ऐसे जाल में

बाराबंकी / नितिन श्रीवास्तव: बाराबंकी जिले के सफेदाबाद स्थित डॉ. केएनएस मेमोरियल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (मेयो मेडिकल कॉलेज) के निदेशक और सेना से रिटायर्ड कर्नल आलोक कुलश्रेष्ठ के साथ बड़ी ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. पूर्व कर्नल आलोक को ऑनलाइन ट्रेडिंग में बड़े मुनाफे का लालच देकर साइबर ठगों ने 1.64 करोड़ रुपये की ठगी की. मामले की शिकायत के बाद बाराबंकी साइबर सेल ने अज्ञात ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

कैसे हुआ ऑनलाइन फ्रॉड ?
रिटायर्ड कर्नल आलोक कुलश्रेष्ठ, जो मूलरूप से एटा कासगंज के निवासी हैं, वर्तमान में मेयो मेडिकल कॉलेज में निदेशक के पद पर कार्यरत हैं. जुलाई से अगस्त 2024 के बीच उन्हें साइबर ठगों ने ऑनलाइन ट्रेडिंग के जरिए बड़ा मुनाफा कमाने का झांसा दिया. इसके लिए उन्हें एक महीने की ऑनलाइन ट्रेनिंग दी गई, और दो फर्जी ट्रेडिंग ऐप्स "एलएसवी" और "एसएमआईएफएस" डाउनलोड कराए गए. 

9 जुलाई 2024 को शालिनी त्रिवेदी नामक एक महिला ने कर्नल कुलश्रेष्ठ से संपर्क किया और शेयर बाजार में निवेश के लिए आनंद सेल्व केसरी नाम के व्यक्ति ने उन्हें प्रशिक्षित किया. उन्होंने 1.48 करोड़ रुपये का निवेश किया और उन्हें बताया गया कि उनके निवेश की कीमत अब 5 करोड़ रुपये हो गई है.

ठगी का खुलासा
जब कर्नल आलोक ने मुनाफे की राशि निकालने की कोशिश की, तो उन्हें नई-नई शर्तें बताई गईं और अतिरिक्त 15 लाख रुपये की मांग की गई.  उनके के ये बहाने सुनकर कर्नल को अहसास हुआ कि वे ठगी का शिकार हो चुके हैं. 

पुलिस में शिकायत
कर्नल आलोक ने नौ सितंबर को साइबर थाना पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई. साइबर थाना प्रभारी विजय सिंह सिरोही ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और ऑनलाइन शिकायत के जरिए ठगी की रकम को ब्लॉक करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. साइबर सेल अधिक से अधिक धनराशि वापस कराने के प्रयास में जुटी है. 

इस घटना ने एक बार फिर आगाह कर दिया है कि मोटा मुनाफा कमाने का लालच देने वालों से सावधान रहें और किसी अज्ञात व्यक्ति के झांसे में आकर कहीं निवेश करने से सतर्क रहना चाहिए. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

ये भी पढ़ें: रुद्रपुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन पलटाने की साजिश हुई नाकाम, पटरी पर लोहे का खंभा मिलने से रेलवे में हड़कंप

Trending news