Lucknow News: सिर से उठा मां-बाप का साया लेकिन सपने को दे रहे उड़ान, कोहली बनने की राह पर
Advertisement

Lucknow News: सिर से उठा मां-बाप का साया लेकिन सपने को दे रहे उड़ान, कोहली बनने की राह पर

कुर्सी रोड पर आधार खेड़ा गांव में गवर्नमेंट आफ्टर केयर होम स्थित है. यहां करीब 78 युवा ऐसे रहते हैं ,जिन्हें नहीं पता उनका पता किसी  को मंदिर की सीढ़ियों पर छोड़ा गया तो किसी को शिशु गृह के पालने में डाल दिया गया. मगर जज़्बा है विराट कोहली, हार्दिक जैसा क्रिकेटर बनना.

 

Lucknow News: सिर से उठा मां-बाप का साया लेकिन सपने को दे रहे उड़ान, कोहली बनने की राह पर

मयूर शुक्ला/लखनऊ: सिर पर ना मां का हाथ ना पिता का साया पर क्रिकेट इन्हें खूब भाया इस गवर्नमेंट आफ्टर केयर होम में राज्य के अलावा देश के कई हिस्सों के युवा हैं. इन्हें किसी ने मंदिर की सीढ़ियों पर छोड़ा तो किसी को शिशु गृह के पालने में डाल दिया कोई रेलगाड़ी में पाया गया तो किसी को कूड़े के ढेर में फेंक दिया गया.  लेकिन इनकी किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था इन्हें वहां से उठाकर शिशु गृह में रखा गया. जब इनकी उम्र 18 वर्ष हुई तो इन्हें इस आफ्टर केयर सेंटर में भेज दिया गया इस सेंटर में यह पढ़ाई-लिखाई करते हैं. प्लम्बरिंग, बिजली के उपकरणों की मरम्मत, सिलाई जैसे काम सीखते हैं और खेलते कूदते भी हैं.

विराट कोहली, हार्दिक को प्रेरणा मानते है युवा खिलाड़ी
यह सभी युवा भारतीय टीम का कोई मैच नहीं छोड़ते इन सभी में क्रिकेट के प्रति दीवानगी है. कोई कोहली का प्रशंसक है तो कोई हार्दिक पाण्डया का दीवाना है. आफ्टर केयर होम परिसर में इन्होंने क्रिकेट की पिच भी बनाई है. ये सभी बच्चे कहां के हैं उन्हें नहीं पता जिस जिले से उन्हें भेजा गया है उन्हें उसी जिले का माना जाता है. उन्हें क्रिकेट की पूरी किट लाकर दी गई है. पढ़ाई में ये काफी तेज हैं इनमें कई बढ़िया कारीगर भी हैं लेकिन उनका सपना है कि वह एक दिन क्रिकेट में अपना करियर बनाएं और देश का नाम रोशन करें.

इकाना में देखना चाहते है एक बार मैच 
जब से इन्हें पता चला है कि इकाना स्टेडियम में भारत और इंग्लैण्ड के बीच विश्वकप का मैच होगा तब से सभी यही दुआ करते की हैं  कोई ऐसा हो जो उन्हें यह मैच स्टेडियम में दिखा दे. लखनऊ से जुड़े कार्तिक कहते हैं कि उन्होंने जबसे होश संभाला स्टेडियम नहीं देखा उनका सपना है कि वह एक बार स्टेडियम में बैठकर विराट कोहली,  रोहित शर्मा, हार्दिक पाण्डया जैसे खिलाड़ियों को  सामने से देख सकें. वहीं शाहजहांपुर से तालुक रखने वाले ऋषि कहते हैं कि उनके पास पैसे नहीं हैं वह टिकट खरीदकर मैच नहीं देख सकते मगर उनका सपना है एक बार इकाना में देखें.

 

Watch: आवारा कुत्तों को खाना खिलाने को लेकर दो गुटो में लड़ाई, वीडियो वायरल

Trending news