सोशल मीडिया पर की आपत्तिजनक पोस्ट तो खैर नहीं, गोकसी, गोतस्करी पर DGP प्रशांत कुमार का बड़ा ऐलान
Advertisement

सोशल मीडिया पर की आपत्तिजनक पोस्ट तो खैर नहीं, गोकसी, गोतस्करी पर DGP प्रशांत कुमार का बड़ा ऐलान

Lucknow news: डीजीपी प्रशांत कुमार ने कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की है. इस बैठक प्रदेश भर से ADG, सीपी, DIG वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े है. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी दिशा निर्देश जारी किए गए है.

Lucknow news

Lucknow news: डीजीपी प्रशांत कुमार ने कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की है. यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई है. इस बैठक प्रदेश भर से ADG, सीपी, DIG वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े है. डीजीपी प्रशांत कुमार ने प्रदेश में कानून व्यवस्था का और अधिक मजबूत और शक्तिशाली बनाने के लिए दिशा निर्देश दिए है. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी दिशा निर्देश जारी किए गए है. डीजीपी प्रशांत कुमार ने निर्देश दिए है कि प्रदेश के किसी भी हिस्ट्रीशीटर की चेकिंग, सत्यापन प्रभावी रूप से कराएं. प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया गया है कि ड्यूटी में बॉडी वार्न कैमरे का प्रयोग करें. साथ ही साथ गोतस्करी, गोकसी की रोकथाम को लेकर कार्ययोजना बनाने के भी शख्त निर्देश दिए गए है. 
  
कुछ दिन पहले ही संभाली थी जिम्मेदारी
कुछ दिन पहले ही डीजी कानून-व्यवस्था एवं ईओडब्ल्यू प्रशांत कुमार प्रदेश के नए कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बनाए गए थे. वह वर्ष 1990 बैच के आईपीएस हैं. डीजीपी विजय कुमार बुधवार को दोपहर बाद उन्हें कार्यभार सौंपकर सेवानिवृत्त हो गए. प्रशांत कुमार ने इस जिम्मेदारी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार जताते हुए कहा कि पुलिस एवं नागरिकों के साथ मिलकर विश्वास और सुरक्षा की नींव मजबूत करते हुए माफिया और अपराधियों का सफाया जारी रहेगा. 

यह भी पढ़े- Uniform Civil Code: उत्तराखंड सरकार ने समान नागरिक संहिता पर लगाई मुहर, जानें 859 पन्नों की रिपोर्ट के अहम प्रावधान

Trending news