UP Politics : बीजेपी के बाद कांग्रेस करेगी चाय पे चर्चा, लोकसभा चुनाव में दलितों के बीच पैठ बनाने का नया प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1731321

UP Politics : बीजेपी के बाद कांग्रेस करेगी चाय पे चर्चा, लोकसभा चुनाव में दलितों के बीच पैठ बनाने का नया प्लान

UP News : अल्पसंख्यक कांग्रेस दलित बस्तियों की 3000 चाय की दुकानों पर अभियान चलाएगी. 15 से 25 जून तक चाय की दुकानों पर अभियान चलाकर जनता को जोड़ने की कवायद कांग्रेस करने वाली है. रोज दलित बस्तियों की 300 चाय की दुकानों पर मीटिंग की जाएगी और संविधान बचाने का संकल्प दिलाया जाएगा. बीजेपी ने कांग्रेस के इस अभियान पर निशाना साधा है.

lok sabha chunav (फाइल फोटो)

नितिन कुमार पाण्डेय/लखनऊ : मिशन 2024 को लेकर यूपी कांग्रेस भी खुद को एक्टिव करने लगी है और इसके लिए अपनी तैयारियां शुरू कर रही है. फिलहाल, काग्रेस के एक फैसले की चर्चा हो रही है. कांग्रेस दलित बस्तियों की 3000 चाय की दुकानों पर जाएगी और वहां पर बैठकें करेगी. यह अभियान 15 से 25 जून तक चलेगा जिसमें चाय की दुकानों पर जाकर  जनता को जोड़ने की कवायद पार्टी की तरफ से की जाएगी. 

नकल अभियान
आपको बता दें कि इस अभियान के तहत कांग्रेस की जिला और शहर कमेटी रोज दलित बस्तियों की दो-दो चाय की दुकानों पर बैनर लगाकर मीटिंग करेगी और आने वाले 2024 के चुनाव को लेकर जनसमर्थन जुटाने की तैयारी करेगी. वहीं बीजेपी इसे नकल अभियान बता रही है और कह रही है कि इससे जनता कांग्रेस पर हंसेगी. 

कांग्रेस का मूल वोट 
उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस ने आने वाले 15 जून से 25 जून तक 3000 चाय की दुकानों पर जाएगी. ये दुकानें दलित मुहल्लों की होंगी जहां जाकर संविधान बचाने का लोगों से संकल्प दिलवाया जाएगा. आज प्रदेश कांग्रेस ऑफिस में इस संबंध में फैसला लिया गया. जहां अल्पसंख्यक कांग्रेस की संगठन समीक्षा के साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर मीटिंग हुई. यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व सांसद ब्रजलाल खाबरी ने इस मीटिंग में कार्यकर्ताओं को अपना संबोधन दिया और कहा कि आम चुनाव में कांग्रेस की तरफ जनता आशाभरी नजरों देख रही है. उन्होंने कहा कि पूर्व में कांग्रेस का मूल वोट यही समाज था जो कि फिर से कांग्रेस की ओर हो रहा है.

प्रस्तावना का सस्वर पाठ
फिलहाल, कांग्रेस के इस अभियान के तहत तीन सौ हर दिन और कुल 3000 चाय की दुकानों पर बैठके की जाएंगी और फिर प्रस्तावना का सस्वर पाठ कराया जाएगा. ऐसा कर संविधान को बचाने का संकल्प दिलवाया जाएगा. कांग्रेस इस अभियान के जरिए जनता को ये समझाना चाहती है कि हर भारतीय का  संविधान है और बचाना हमारी जिम्मेदारी है. 

और पढ़ें- Muzaffarnagar News : मुठभेड़ में गौकशी का आरोपी हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

और पढ़ें- UP Weather Update Today : केरल दस्तक दे चुका है मानसून, जल्द ही यूपी की ओर करेगा रुख, गर्मी से मिलेगी राहत

WATCH: कुछ ही हफ्ते बाद लग रहा साल का दूसरा चंद्रग्रहण, इन तीन राशि के जातकों के होंगे पौ बारह

Trending news