Ayodhya News: राम मंदिर के लोकार्पण से पहले शुरू हो जाएगा भव्य उत्सव, 9 दिन तक चलेगा कार्यक्रम
Advertisement

Ayodhya News: राम मंदिर के लोकार्पण से पहले शुरू हो जाएगा भव्य उत्सव, 9 दिन तक चलेगा कार्यक्रम

Makar sankranti 2024 : मकर संक्रांति 14 जनवरी, 2024 से लेकर राम मंदिर के लोकार्पण 22 जनवरी, 2024 तक लगातार प्रदेश के प्रतिष्ठित मंदिरों में रामायण, रामचरितामनस और हनुमान चालिसा का पाठ होगा. 

 

Rammandir inauguration  Ramayana Ramcharitamanas Hanuman Chalisa will recited in Ayodhya

अयोध्या: उत्तर प्रदेश सरकार एक नए उत्सव का आयोजन कर रही है. 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर का लोकार्पण कार्यक्रम होगा. ऐसे में योगी सरकार इसे एक उत्सव के रूप में मनाएगी. बताया जा रहा है, कि प्रत्येक जिले में जिला पर्यटन और संस्कृति परिषद के माध्यम से स्थानीय कलाकारों द्वारा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. इसमें कई कार्यक्रम शामिल होने वालें है.        

कौन-कौन से होंगे कार्यक्रम 
उत्तर प्रदेश  के सभी प्रतिष्ठित मंदिर और मठों में अखण्ड रामायण, रामचरितमानस और हनुमान चालिसा के पाठ का आयोजन होगा. इसके लिए हर जनपद में स्थापित उत्तर प्रदेश पर्यटन और संस्कृति परिषद के माध्यम से स्थानीय कलाकारों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया जायेगा. इस पर आने वाला व्यय का भुगतान पर्यटन और संस्कृति विभाग द्वारा किया जाएगा.

कब से कब तक उत्सव 
प्रदेश के पर्यटन और संस्कृति मंत्री श्री जयवीर सिंह ने बताया कि प्रत्येक जिले में जिला पर्यटन और संस्कृति परिषद के माध्यम से स्थानीय कलाकारों द्वारा मकर संक्रांति 14 जनवरी से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी, 2024 तक लगातार पाठ होगा. प्रदेश का संस्कृति विभाग इसके लिए आवश्यक सभी तैयारी कर रहा है. 

Watch: देखें सुरंग से बाहर आने से पहले कैसे 17 दिनों तक मजदूरों ने एक-दूसरे का बढ़ाया हौसला

Trending news