लखनऊ विश्‍वविद्यालय के हॉस्‍टल में छात्रा ने की आत्‍महत्‍या, खुद बनाया अपनी मौत का वीडियो
Advertisement

लखनऊ विश्‍वविद्यालय के हॉस्‍टल में छात्रा ने की आत्‍महत्‍या, खुद बनाया अपनी मौत का वीडियो

Lucknow News: प्रयागराज के आपला ब्‍लॉक की रहने वाली एक युवती लखनऊ विश्‍वविद्यालय में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा थी. वह लखनऊ विश्‍वविद्यालय के तिलक छात्रावास में रहती थी. बुधवार शाम करीब साढे पांच बजे छात्रा के कमरे में जाकर देखा गया तो उसका शव फंदे से लटका मिला.

सांकेतिक तस्‍वीर

Lucknow News: लखनऊ यूनिवर्सिटी की बीए तृतीय वर्ष की छात्रा ने आत्‍महत्‍या कर लिया. छात्रा का शव उसके हॉस्‍टल में फंदे से लटका मिला. बताया गया कि आत्‍महत्‍या से पहले छात्रा ने मोबाइल से वीडियो भी रिकॉर्ड किया, इसके बाद कमरे में फंदे से लटकर जान दे दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया है. 

देर शाम उठाया कदम 
दरअसल, प्रयागराज के आपला ब्‍लॉक की रहने वाली एक युवती लखनऊ विश्‍वविद्यालय में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा थी. वह लखनऊ विश्‍वविद्यालय के तिलक छात्रावास में रहती थी. बुधवार शाम करीब साढे पांच बजे छात्रा के कमरे में जाकर देखा गया तो उसका शव फंदे से लटका मिला. इसकी सूचना विश्‍वविद्यालय प्रशासन को दी गई. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया. 

मोबाइल में कैद हुई पूरी घटना 
बताया कि गया कि छात्रा ने सुसाइड से पहले अपने मोबाइल का वीडियो ऑन करके छोड़ दिया था. पूरी घटना मोबाइल में कैद हो गई. पुलिस ने कमरे को सील कर दिया है. साथ ही लखनऊ पुलिस ने छात्रा के मोबाइल को भी कब्‍जे में ले लिया है. पुलिस का कहना है कि शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. छात्रा के पर‍िजनों को सूचना दे दी गई है. आगे की जांच की जा रही है. 

विभाग से लौटकर आने के बाद उठाया कदम 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा सुबह अपने विभाग गई थी. वहां से लौटकर आने के बाद शाम को अपने पुरुष मित्र से फोन पर बातचीत भी की. शाम को अचानक छात्रा के ऐसे कदम उठा लिया. वहीं, विश्‍वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि अन्‍य छात्रों से पूछताछ के बाद पता चला है कि आत्‍महत्‍या के पीछे पर्सनल वजह रही है. इसकी जानकारी पुलिस को दे दी गई है. 

छात्रों ने ये लगाया आरोप 
वहीं, छात्रों ने डीएसडब्ल्यू से बातचीत के दौरान प्रोवोस्ट प्रो. भुवनेश्वरी भारद्वाज की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए. सुभाष हॉस्टल के एक छात्र ने कहा कि कुछ समय पहले हॉस्टल की प्रोवोस्ट ने छात्राओं को 10 प्वॉइंट्स का एक सर्कुलर दिया था, जिसमें किसी भी समस्या को सोशल मीडिया पर जारी करने पर कार्यवाही की बात की गई थी. हालांकि, सर्कुलर को वापस ले लिया गया था, लेकिन इससे पता चलता है कि हॉस्टल के अंदर का माहौल कैसा होगा. साथ ही यह भी कहा था कि हॉस्टल में जो भी होगा उसकी जानकारी कोई छात्रा बाहर नहीं देगी. 

 

Trending news