Lucknow News: लखनऊ में मुहर्रम जुलूस के चलते 15 बड़े रास्ते बंद, इमामबाड़ा समेत इन रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्जन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2326994

Lucknow News: लखनऊ में मुहर्रम जुलूस के चलते 15 बड़े रास्ते बंद, इमामबाड़ा समेत इन रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्जन

राजधानी लखनऊ में मोहर्रम जुलूस के चलते आज शाम 5 बजे से 15 रास्तों को बंद कर दिया जाएगा. जिससे रास्तों पर जाम ना लगे. आवागमन कर रहे लोगों के लिए यातायात  कंट्रोल नंबर भी जारी किया है. 

Route diversion in Lucknow

Lucknow : यूपी की राजधानी लखनऊ में पहली मोहर्रम पर सोमवार की शाम शाही जरी का जुलूस निकाला जाएंगा. यह जुलूस शाम 7 बजे से बड़े इमामबाड़ा चौक से होता हुए रूमीगेट पुलिस चौकी चौराहा, घंटाघर तिराहा, शीश महल, सतखंड़ा तिराहा, रईस मंजिल, छोटा इमामबाड़ा, ठाकुरगंज में समाप्त होगा. जुलूस के समय में 5 बजे से वाहनों का ट्रैफिक शहर के 15 जगहों पर बदला जाएंगा. 

बाइक कार के लिए दूसरे रास्ते खुले
जुलूस के समय वाहन सवार वैकल्पिक रास्तों से आवागमन कर सकेंगे. जबकि जिन जगहों से जुलूस निकाला जाएगा जैसे पक्कापुल, चौराहा, बड़ा इमामबाड़ा, रूमी गेट चौहारा, घंटा घर तिराहा, छोटा इमामाबाड़ा तक रास्तों को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा. इस समय बाइक और कार सवार पुराने लखनऊ के किसी भी रास्ते से नहीं गुजर पाएंगे. बल्कि इन वाहनों के लिए वैकल्पिक रास्ते खुले रहेगे. 

यातायात  कंट्रोल नंबर जारी
जुलूस के समय रूट डायवर्जन लागू रहेगा. इस दौरान किसी जन समस्या जैसे की चिकीत्सकीय स्थिति में वैकल्पिक रास्ते के अभाव में प्रतिबंधित रास्तों पर एंबुलेंस, शव वाहन, फायर सर्विस, स्कूली वाहन और ट्रैफ्रिक पुलिस, स्थानीय पुलिस और वीआईपी वाहन आवागमन कर सकेंगे. लेकिन फिर भी इस दौरान किसी को कोई परेशानी आती है तो वह यातायात कंट्रोल नंबर 9454405155 पर बात कर सकते है. 

ये भी पढ़े- Lucknow: रहीम नगर में मकानों पर लगे लाल क्रॉस, अकबर नगर के बाद यहां भी LDA को झेलना पड़ा विरोध

कानपुर मेट्रो को लेकर खुशखबरी, आईआईटी से कानपुर सेंट्रल तक मेट्रो ट्रायल की डेट आ गई

Trending news