Lucknow News : लखनऊ में किरायेदारों के चाल-चलन की जिम्मेदारी मकानमालिकों पर होगी, पुलिस को दो महीने में देना होगा जवाब
Advertisement

Lucknow News : लखनऊ में किरायेदारों के चाल-चलन की जिम्मेदारी मकानमालिकों पर होगी, पुलिस को दो महीने में देना होगा जवाब

Lucknow News : लखनऊ में रहने वाले किरायेदारों के लिए अब पुलिस वेरिफ‍िकेशन करना जरूरी होगा. अगर किसी मकान मालिक ने किरायेदारों का वेरिफिकेशन नहीं कराया गया तो उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. लखनऊ पुलिस ने इस नए नियम को तत्‍काल प्रभाव से लागू कर दिया है.  

Lucknow Police

Lucknow News : प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहने वाले किरायेदारों के लिए अब पुलिस वेरिफ‍िकेशन करना जरूरी होगा. अगर किसी मकान मालिक ने किरायेदारों का वेरिफिकेशन नहीं कराया गया तो उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. लखनऊ पुलिस ने इस नए नियम को तत्‍काल प्रभाव से लागू कर दिया है.  

इसलिए उठाया गया कदम 
दरअसल, लखनऊ में आसपास के कई जिलों के युवा रोजगार की तलाश में आते हैं. यहां किराये पर कमरा लेकर स्विगी और जोमैटो जैसी कंपनियों में ऑनलाइन फूड सप्‍लाई करते हैं. इन दिनों में लखनऊ में ऐसे युवाओं की संख्‍या बढ़ गई है. लखनऊ पुलिस किसी तरह की अनहोनी ना हो, इसको लेकर पुलिस वेरिफ‍िकेशन कराने का निर्देश दिया है. 

2 महीने में कराना होगा सत्‍यापन 
लखनऊ पुलिस के मुताबिक, नए आदेश के मुताबिक, 2 महीने के अंदर सभी किरायेदारों को यूपी पुलिस के ऑनलाइन ऐप पर सत्यापन कराना होगा. अगर 2 महीने के अंदर लखनऊ के सभी किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया और किसी तरह की कोई बड़ी घटना हो जाती है तो मकान मालिक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

नो पार्किंग जोन घोषित 
वहीं, लखनऊ पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अब 7 और नए नो पार्किंग जोन घोषित कर दिए हैं.  लखनऊ पुलिस अब वीआईपी गाड़ी का भी चालान कर रही है. अब तक लखनऊ पुलिस ने 310 वीवीआईपी के खिलाफ चालान किया है. इसमें जज, डॉक्टर, नेता, मंत्री और पत्रकार भी शामिल हैं. 

Watch: मधुमिता की 3 चुनिंदा कविताएं, जो श्रोताओं में भर देती हैं देशभक्ति का जोश- देखें Video

Trending news